HEALTHJharkhandRanchi

#FightAgainstCorona: रिम्स अब मीडिया से भी छिपायेगा कोरोना से जुड़ी जानकारी, प्रबंधन ने निकाला नोटिस

Ranchi: राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल रिम्स अब कोरोना से संबंधित जानकारी मीडिया से साझा नहीं करेगा. इस संबंध में रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक और निदेशक ने संयुक्त रूप से नोटिस जारी किया है.

बता दें कि रिम्स और एमजीएम में ही कोरोना की जांच की जा रही है. अबतक मिले दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैम्पल की जांच रिम्स में ही हुई थी. गुरुवार को दूसरे कोरोना वायरस मरीज की पुष्टि होने के बाद से रिम्स प्रबंधन मीडियाकर्मियों से बात करने से लगातार बच रहा है.

शुक्रवार को तो इसके लिए रिम्स प्रबंधन ने नोटिस तक निकाल दिया. नोटिस में रिम्स के पदाधिकारियों और कर्मियों से अनुरोध किया गया है कि अस्पताल की किसी भी तरह की सूचना मीडिया से नहीं की जाये.

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर क्यों राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल मीडिया से कोरोना की जानकारी छुपाना चाह रहा है. यह भी एक सवाल है कि अगर रिम्स प्रबंधन कोरोनावायरस संबंधी जानकारी मुहैया नहीं करायेगा तो फिर इसकी सूचना कौन देगा और राज्य के जनता तक इसकी सूचना कैसे पहुंच सकेगी.

2 अप्रैल तक रिम्स प्रबंधन कोरोना की जांच की संख्या और रिपोर्ट बताता रहा है पर शुक्रवार को नोटिस निकलने के बाद किसी भी तरह की सूचना मीडिया से साझा नहीं की गयी है.

शुक्रवार को रिम्स में 92 मरीजों के कोरोना जांच के सैंपल लिये गये थे. सभी की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. हालांकि इस जानकारी की पुष्टि रिम्स के किसी पदाधिकारी ने नहीं की है.

इसे भी पढ़ें : #CoronaVirus : सीआइएसएफ के छह और जवान कोराना वायरस से संक्रमित

अब तक राज्य में 691 लोगों की हो चुकी है जांच

झारखंड में अब तक 691 लोगों की कोरोना जांच हुई है. गुरुवार तक कुल 529 लोगों की जांच की गयी थी. शुक्रवार को 162 लोगों के सैंपल कलेक्ट किये गये हैं. दिन भर की रिपोर्ट आना बाकी है.  अभी तक झारखंड में 2 कोरोना प्रोजेक्टिव मरीज ही मिले हैं.

रिम्स प्रबंधन की जानकारी नहीं देने की वजह से रिम्स में शुक्रवार को कुल कितने सैंपल लिये गये इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu: खाद्यान्न वितरण में अनियमितता, पीडीएस डीलर और किराना दुकानदार पर प्राथमिकी, दो लाइसेंस निलंबित

135539 लोगों को किया गया है होम क्वारेंटाइन

अभी तक राज्य के कुल 135539 लोगों को होम क्करेंटाइन किया गया है. वहीं 12384 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने 1531 लोगों को सर्विलांस में रखा था जिनमें से 280 लोगों के 28 दिन पूरा हो जाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है.

बता दें कि राज्य में बने क्वारेंटाइन सेंटर में कुल 37378 बेड बनाये गये हैं. स्टेट कोविड-19 सेंटर में आइसीयू बेड की संख्या मात्र 30 है वहीं अन्य आइसीयू बेड की संख्या 155 है.

इसे भी पढ़ें : #CoronaVirus : ढाई माह के बच्चे को लेकर परिजन घूमते रहे अस्पतालों में, हो गयी मौत, कोरोना जैसे थे लक्षण

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close