न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश-नेपाल में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.1 रही तीव्रता

अरुणाचल के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. नेपाल में 11 मिनट के अंदर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए.

821

New Delhi: अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार देर रात 6.1 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए. भूकम्प देर रात 1.45 बजे आया. मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके वेस्ट सियांग इलाके में महसूस किये गये. भूकम्प का केन्द्र अलोंग के दक्षिण पूर्व में लगभग 40 किलोमीटर दूर था.

इसे भी पढ़ेंःअसम के पूर्व डीजीपी का दावाः वोट दिया किसी और को पर्ची निकली किसी और के नाम की

राज्य की सरकारी वेबसाइट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश भारत के कम आबादी वाले राज्यों में से है, फिर भी यहां पर 12 लाख से अधिक लोग रहते हैं. यूएसजीएस ने अनुसार जान-माल के नुकसान की कम आशंका है.

hosp3

चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार तिब्बत में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए, जो कि भारतीय राज्य से थोड़ी दूर ही स्थित है.

नेपाल में 11 मिनट में भूकंप के दो झटके

पड़ोसी देश नेपाल में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. नेपाल में 11 मिनट के अंदर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों में दहशत है. लोगों ने पहला झटका सुबह 6 बजकर 29 मिनट पर महसूस किया जिसकी तीव्रता 5.2 थी.

दूसरा झटका सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर लगा, इस बार तीव्रता 4.3 मापी गई. राहत की बात ये रही कि इस दौरान नेपाल में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: