न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश-नेपाल में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 6.1 रही तीव्रता

अरुणाचल के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. नेपाल में 11 मिनट के अंदर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए.

837

New Delhi: अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार देर रात 6.1 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए. भूकम्प देर रात 1.45 बजे आया. मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके वेस्ट सियांग इलाके में महसूस किये गये. भूकम्प का केन्द्र अलोंग के दक्षिण पूर्व में लगभग 40 किलोमीटर दूर था.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंःअसम के पूर्व डीजीपी का दावाः वोट दिया किसी और को पर्ची निकली किसी और के नाम की

राज्य की सरकारी वेबसाइट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश भारत के कम आबादी वाले राज्यों में से है, फिर भी यहां पर 12 लाख से अधिक लोग रहते हैं. यूएसजीएस ने अनुसार जान-माल के नुकसान की कम आशंका है.

चीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार तिब्बत में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए, जो कि भारतीय राज्य से थोड़ी दूर ही स्थित है.

नेपाल में 11 मिनट में भूकंप के दो झटके

पड़ोसी देश नेपाल में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. नेपाल में 11 मिनट के अंदर भूकंप के दो झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों में दहशत है. लोगों ने पहला झटका सुबह 6 बजकर 29 मिनट पर महसूस किया जिसकी तीव्रता 5.2 थी.

दूसरा झटका सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर लगा, इस बार तीव्रता 4.3 मापी गई. राहत की बात ये रही कि इस दौरान नेपाल में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: