Corona_UpdatesNational

दिल्ली सरकार का केंद्र को सुझावः ऑड-इवेन बेसिस पर दुकानों को खोलने की दी जाये इजाजत

New Delhi: देश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लॉकडाउन है. लॉकडाउन का तीसरा फेज 17 मई को खत्म हो रहा है. उसके बाद की रणनीति के लिए केंद्र सरकार ने राज्य की सरकारों ने उनके प्रस्ताव मांगे थे. जिसपर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने ऑड-इवेन बेसिस पर मॉल्स और शॉपिंग कॉम्पेलैक्स में दुकानों को खोलने दिये जाने की बात कही है.

इसे भी पढ़ेंःपलामू: TPC उग्रवादियों ने सड़क निर्माण काम में लगी जेसीबी में लगायी आग, पर्चा छोड़ा

दिल्ली सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट देने के लिए गुरुवार को केंद्र को एक प्रस्ताव दिया, जिसमें सामाजिक दूरी के नियम के सख्ती से पालन के साथ बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने और बसों तथा मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया गया है.

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मिले छूट

Sanjeevani

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ को बताया कि सरकार ने दिल्ली में निर्माण गतिविधियां शुरु करने का भी सुझाव दिया है, जिसके लिए दिल्ली के अंदर मजदूरों की आवाजाही को मंजूरी देने का आग्रह किया गया.

उन्होंने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें.

सूत्रों ने कहा ‘‘सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को ऑड-इवेन के आधार पर खोला जा सकता है.”

इसे भी पढ़ेंःबिहार में कोरोना के 46 नये केस, मरीजों की संख्या बढ़कर 999

दिल्ली में 8470 संक्रमित

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में पहली बार एक दिन में 472 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉडिटिव की संख्या 8470 हो गयी है. वहीं बीते चार दिन में डेढ़ हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं और 115 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली सरकार ने अब अस्पताल वार मौत का आंकड़ा हेल्थ बुलेटिन में देना बंद कर दिया है.

दिल्ली में 15 फीसदी कोरोना पॉजिटिव 60 वर्ष के पार, इन्हीं की आधी से ज्यादा मौतें हुईं है. कुल संक्रमित 8470 में 3045 स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल 5319 एक्टिव मरीज हैं. वहीं, कोविड अस्पतालों में 1697 मरीज भर्ती हैं.

इसे भी पढ़ेंःरांची-टाटा मार्ग पर सड़क दुर्घटना में दो की मौत, एक गंभीर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button