न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी पर भाकपा ने लगायी मुहर

1,065

New Delhi : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने बिहार में राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के गठबंधन में वामदलों को शामिल नहीं किये जाने के बाद राज्य की बेगूसराय सीट से जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार के लिए राजग की सूची में जातिगत समीकरण का पूरा ख्याल रखा गया

बेगूसराय से कन्हैया कुमार व तेलंगाना की मेहबूबाबाद लोस सीट से कल्लूरी वेंकटेश्वर राव उम्मीदवार

hosp3

भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी की ओर से रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में कन्हैया कुमार का नाम शामिल है. पार्टी के दो उम्मीदवारों की इस सूची में बेगूसराय से कन्हैया कुमार के अलावा तेलंगाना की मेहबूबाबाद लोकसभा सीट से कल्लूरी वेंकटेश्वर राव को उम्मीदवार बनाया गया है.  उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के महागठबंधन की घोषणा की गयी थी. इन दलों के बीच हुये सीट बंटवारे में वामदलों को जगह नहीं मिल सकी.

इसे भी पढ़ें :  ‘चौकीदार’ केवल अमीरों के लिए काम करते हैं : प्रियंका गांधी

उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया

महागठबंधन की घोषणा के बाद रेड्डी ने विपक्षी दलों के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कहा था कि बिहार में बदली हुयी परिस्थितियों के मुताबिक भाकपा की प्रादेशिक इकाई रविवार को अपनी रणनीति को तय करेगी.  बैठक में भाकपा की बिहार इकाई ने बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी को बरकरार रखने की सिफारिश की है. इसे पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा स्वीकार किये जाने के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : मोदी ने टि्वटर पर मौजूदगी बढ़ाने के लिए मशहूर हस्तियों को किया टैग : शोध

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: