न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित की स्क्रीनिंग कमेटी, टीएस सिंहदेव बने अध्यक्ष

स्क्रीनिंग समिति कमेटी गठित करने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भी नियुक्ति कर दी गयी है.

802

Ranchi : राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने स्क्रीनिंग कमेटी की गठित कर दी है. कमेटी का चेयरमैन वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और छत्तीसगढ़ में मंत्री टीएस सिंहदेव को बनाया गया है. इनके साथ इसमें पांच अन्य को जगह दी गयी है जो सभी वरिष्ठ नेता हैं.

बता दें स्क्रीनिंग समिति कमेटी गठित करने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भी नियुक्ति कर दी गयी है. पूर्व लोकसभा सांसद रामेश्वर उरांव को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : धनबाद से वसूली कर सारठ लौट रहे बाइक सवार बीमा एजेंट पर फायरिंग, गंभीर

लोकसभा चुनाव में ओडिशा प्रभारी बने थे सिंहदेव 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव को पार्टी द्वारा समय-समय पर बड़ी जिम्मेदारी दी जाती रही है. कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान ओडिशा का प्रभारी बनाया था. सिंहदेव वर्तमान में छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं. इससे पहले वे छत्तीसगढ़ राज्य की विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे चुके हैं.

hotlips top

इसे भी पढ़ें : शीर्ष माओवादी नेता कोबार्ड गांधी को हजारीबाग जेल से सूरत ले गयी गुजरात पुलिस

क्या होता है स्क्रीन कमेटी का काम

स्क्रीनिंग कमेटी का मुख्य काम विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों का चयन करना होता है. कमेटी जिन नेताओं को उम्मीदवार बनाने की अनुशंसा केंद्रीय चुनाव समिति (सीडब्ल्यूसी) को करती है उस पर विधानसभा चुनाव लड़ने पर अंतिम मुहर लग जाती है.

30 may to 1 june

कमेटी में नियुक्त किये गये हैं छह अतिरिक्त सदस्य

टीएस सिंहदेव को चेयरमैन बनाने के साथ ही कमेटी में 6 अतिरिक्त सदस्यों की नियुक्ति की गयी है. इन सदस्यों में सांसद कोडीकुन्नील सुरेश, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव सलीम अहमद, प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : बैंक से पेंशन निकाल डॉक्टर के पास जा रही वृद्धा से 23 हजार छीनकर अपराधी फरार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like