न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

CBI VS CBI: राकेश अस्थाना ने किया दिल्ली हाईकोर्ट का रुख

बलपूर्वक कार्रवाई ना किये जाने का निर्देश देने की मांग

132

New Delhi: सीबीआई में छिड़े अंदरुनी संग्राम के बीच ये लड़ाई अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गयी है. सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने अपने विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किये जाने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है. रिश्वत के आरोपों से घिरे अस्थाना ने हाई कोर्ट से अपने खिलाफ दर्ज घूसखोरी के मामले में कोई बलपूर्वक कार्रवाई ना करने का निर्देश दिए जाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंःसीबीआई : एन इनसाइड स्टोरी

सीबीआई ने मांगी देवेंद्र कुमार की रिमांड

hosp3

इधर सीबीआई ने सोमवार को राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वत के आरोपों के सिलसिले में सोमवार को अपने डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया. मंगलवार को सीबीआई ने देवेंद्र कुमार को हिरासत में देने का अनुरोध करते हुए दलील दी कि उनके कार्यालय एवं आवास पर छापे में दस्तावेज तथा सबूत मिले हैं. सीबीआई ने अदालत को बताया कि देवेन्द्र कुमार जांच की आड़ में चल रहे कथित जबरन वसूली रैकेट का हिस्सा हैं. और DSP देवेंद्र कुमार की 10 दिन की रिमांड मांगी है. इस पर देवेंद्र कुमार के वकील ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांडः डीजीपी के कारण गृहमंत्री की हैसियत से मुख्यमंत्री रघुवर दास भी आ सकते हैं जांच के…

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच खींचतान पहले से चल रही है. इस बीच एजेंसी ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना पर केस दर्ज किया है. आरोप है कि अस्थाना ने रिश्वत के बदले कारोबारी सतीश सना को राहत दी थी. रिश्वत की राशि बिचौलिये मनोज प्रसाद ने ली थी. इधर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस मामले में दखल दिया. डायरेक्टर वर्मा की पीएम से मुलाकात हुई. इस मुलाकात के एक घंटे के भीतर ही केस से जुड़े डीएसपी रैंक के अधिकारी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार हो गए. कुछ देर बाद तमाम अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई ने छापे भी मारे गये. एजेंसी का दावा है कि मोबाइल फोन और आईपैड बरामद किये गये हैं, जिनका विश्लेषण किया जा रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: