न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

किसानों की पिटाई से शुरू हुआ भाजपा का गांधी जयंती समारोह : राहुल

अब किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते है.

158

Delhi : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘किसान क्रांति यात्रा’ को रोकने के लिए किसानों पर कथित तौर पर बल प्रयोग किए जाने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘किसानों की बर्बर पिटाई’ से भाजपा ने अपने गांधी जयंती समारोह की शुरुआत की है.

hosp3

गांधी ने ट्वीट कर कहा कि विश्व अहिंसा दिवस पर BJP का दो-वर्षीय गांधी जयंती समारोह शांतिपूर्वक दिल्ली आ रहे किसानों की बर्बर पिटाई से शुरू हुआ. राहुल ने आगे कहा कि अब किसान देश की राजधानी आकर अपना दर्द भी नहीं सुना सकते है.

इसे भी पढ़ें : किसानों का महामार्चः हिंसक हुआ प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

जाने क्या है मामला

3 सितंबर से भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में शुरु हुई भारतीय किसानों की यात्रा दिल्ली पहुंचने को आमदा है. वही पुलिस ने इन्हें यूपी बॉर्डर पर रोकने के लिए दम लगा दिया है. कर्ज माफी और बिजली के दाम कम करने जैसी मांगों को लेकर हरिद्वार से निकले किसानों को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे हैं. वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है. लेकिन किसान भी अपनी मांग पर अड़े हैं, और हटने को तैयार नहीं है.

इसे भी पढ़ें : गांधी जयंतीः पीएम मोदी, सोनिया व राहुल समेत कई नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

अपनी समस्याओं की बात हम किससे कहेंगे

अपनी मांगों पर अड़े भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सवाल उठाया कि हमें आखिर यूपी-दिल्ली सीमा पर क्यों रोक दिया गया है ? रैली जब एक अनुशासित तरीके से आगे बढ़ रही थी. किसानों का कहना है कि अगर हम अपनी सरकार से अपनी समस्याओं के बारे में बात नहीं सकते तो हम किससे कहेंगे? क्या हम पाकिस्तान या बांग्लादेश जाए?

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: