Main SliderNational

अंतिम सफर पर अटल बिहारी वाजपेयी, दिन के एक बजे तक बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन

NewDelhi: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और उदारवादी राजनेता अटल बिहारी वायपेयी का गुरुवार शाम निधन हो गया. आज शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. थोड़ी देर में पूर्व पीएम का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय पहुंचेगा. जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर पायेंगे. वही दिन के एक बजे से उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी और शाम चार बजे राष्ट्रीय स्मृति स्थल में वो पंचतत्व में विलीन हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःवाजपेयी के निधन से गम में डूबा झारखंड, राज्यपाल-सीएम सहित नेताओं ने जताया शोक

अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा

advt

गुरुवार शाम 5:05 बजे अटल बिहारी ने एम्स में आखिरी सांसे लीं. वही रात नौ बजे उनका पार्थिव शरीर उनके आवास लुटियंस जोन में कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित बंगला नंबर 6-ए पहुंचा. जहां अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन के लिए लोगों का तांता लगा रहा. वही सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में लोग पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आवास पर पहुंचे.

इसे भी पढ़ेंःअटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर झारखंड में सात दिनों का राजकीय शोक, शुक्रवार को अवकाश

दूर-दूर से लोग राजनीति के भीष्य पितामह कहे जाने वाले वाजपेयी जी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे. सुबह कृष्णा मेनन मार्ग पहुंचने वालों में शामिल 52 वर्षीय योगेश कुमार उत्तराखंड के उत्तरकाशी से अपने नेता के अंतिम दर्शन को आये हैं. लोग पूरी रात यात्रा करके दिल्ली आये हैं ताकि अपने नेता को एक अंतिम बार देख सकें.

इसे भी पढ़ेंःभारतीय राजनीति के महानायक वाजपेयी जी को अलविदा नहीं कहा जा सकता

adv

बीजेपी मुख्यालय में एक बजे तक कर सकेंगे अंतिम दर्शन

कुछ देर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर भारतीय जनता पार्टी के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित नव-निर्मित मुख्यालय पर रखा जायेगा. जहां पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोग भी उनके अंतिम दर्शन कर पायेंगे.  य़हां से दिन के एक बजे ‘राष्ट्रीय स्मृति’ स्थल के लिए उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी.

दिल्ली के कई मार्ग आम लोगों के लिए बंद रहेंगे

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे. सुबह आठ बजे से कृष्ण मेनन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, मान सिंह रोड, भगवान दास रोड, शाहजहां रोड एवं सिकंदरा रोड आम लोगों के यातायात के लिए बंद रहेंगे. यातायात पुलिस ने कहा कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, बीएसजी मार्ग (तिलक ब्रिज से दिल्ली गेट), जेएलएन मार्ग (राजघाट से दिल्ली गेट) भी बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंःलोहरदगा के रग-रग में बसी हुई है वाजपेयी की स्मृति

उल्लेखनीय है कि 11 जून से वाजपेयी एम्स में भर्ती थे, वही गुरुवार शाम को उनका निधन हो गया. जिसके बाद से देश में शोक की लहर है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button