JharkhandLohardagaRanchi

#Lockdown में रांची से 7 लोगों के लोहरदगा जाने के मामले में ASI निलंबित, 4 दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू

Ranchi: लॉकडाउन में रांची के हिंदपीढ़ी से सात लोगों के लोहरदगा जाने के मामले को लेकर रांची पुलिस ने विभागीय कार्रवाई की है.

रांची पुलिस ने एक एएसआइ को निलंबित कर दिया है जबकि अलग-अलग चेक पोस्ट पर तैनात चार दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गयी है.

इसे भी पढ़ें : #Corona : IPS के पिता रिटायर्ड डीडीसी की दिल्ली में मौत, 31 मार्च को ब्रेन हैमरेज हुआ था, कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे

मांडर थाना के सामने चेकपोस्ट पर तैनात थे एएसआइ

निलंबित किये गये एएसआइ सुनील कुमार माड़ी मांडर थाना के सामने बने चेकपोस्ट पर तैनात थे. इसी दौरान वहां से गलत ढंग से वाहन गुजरा जो लोहरदगा पहुंच गया.

एएसआइ द्वारा न तो वाहन की जांच की गयी, न ही उक्त वाहन पर बैठे सात लोगों से पास के नियमों के उल्लंघन के संबंध में पूछा गया.

इनके अलावा नरकोपी थाना क्षेत्र के खुखरा के पास प्रतिनियुक्त बेड़ा थाना के दारोगा जुगुन महथा और चान्हो थाना में पोस्टेड महिला दारोगा रूपा बाखला और हरमू रोड के किशोरगंज में तैनात साइबर सेल के दारोगा अभय कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गयी है.

इसे भी पढ़ें : पलामू: रांची से आया युवक क्वारेंटाइन सेंटर में नहीं रहा, दबाव डालने पर शराब पीकर लोगों को पीटा, 11 जख्मी 

क्या है मामला

लोहरदगा के रहने वाले मो आजाद पिता हलीम अहमद ने कैंसर के इलाज के नाम पर एसडीओ से पास लिया. इसके बाद वे हिंदपीढ़ी से सात लोगों को लोहरदगा ले गया. इसमें तीन महिला, तीन पुरुष और एक बच्चा शामिल थे.

मामले की जानकारी मिलने के बाद लोहरदगा जिला प्रशासन ने कारवाई करते एफआइआर दर्ज की थी. इसके बाद लोहरदगा लाने वाले वाहन चालक, वाहन मालिक सहित सभी सात लोगों को सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था.

इस मामले में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार के बयान के आधार पर सदर थाने में कुल 2 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी.

इसे भी पढ़ें : पलामू: खेलते-खेलते बच्चे ने मुंह में दबाया विस्फोटक, चिथड़े उड़े-पुलिस जुटी छानबीन में

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button