Khas-KhabarNational

विकास दुबे का एक और साथी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी गई AK-47 और इंसास राइफल बरामद

Lucknow: कानपुर पुलिस ने बिकरू पुलिस मुठभेड़ के आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. शशिकांत के सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम था. साथ ही पुलिस मुठभेड़ के बाद लूटे गये हथियार भी पुलिस ने बरामद किये हैं.

शशिकांत से पूछताछ के आधार पर पुलिस मुठभेड़ में लूटी गयी पुलिस की एके 47 राइफल और उसके 17 कारतूस विकास दुबे के घर बरामद किये. वहीं इंसास राइफल और उसके 20 कारतूस शशिकांत के घर से मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंःमहिला नेत्री के साथ दुष्कर्म की कोशिश मामले में MLA ढुल्लू महतो पर चार्जशीट

ram janam hospital
Catalyst IAS

गिरफ्त में दुबे का सहयोगी

The Royal’s
Sanjeevani

एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कानपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी अभियुक्त शशिकांत उर्फ सोनू को सोमवार देर रात्रि दो बज कर पचास मिनट पर चौबेपुर से गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि शशिकांत ने पूछताछ में जानकारी दी कि लूटा गया असलहा उसके और विकास दुबे के मकान में छिपा है. इसी के आधार पर विकास दुबे के घर से एके 47 राइफल और 17 कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास राइफल और 20 कारतूस बरामद हुये हैं. ये हथियार मुठभेड़ के दौरान पुलिस से लूटे गये थे.

उन्होंने बताया कि बिकरू पुलिस मुठभेड़ में 21 नामजद अभियुक्तों में से चार अभियुक्त गिरफ्तार किये गये हैं, छह अभियुक्त अलग-अलग पुलिस मुठभेड़ों में मारे गये हैं. अभी 11 नामजद अभियुक्त की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार आरोपियों में श्यामू वाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री और शशिकांत है. वहीं 6 आरोपी एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं, जिसमें विकास दुबे, राजाराम, अतुल दुबे, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और प्रवीण दुबे है.

इसे भी पढ़ेंःदेश में 9 लाख के पार हुआ Corona संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटे में 28 हजार से अधिक केस

क्या है पूरा मामला

बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात पुलिस की टीम विकास दुबे और उसके साथियों को गिरफ्तार करने गयी थी. लेकिन गैंगस्टर और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला किया था. इस दौरान सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे और उसके पांच साथी मारे जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ेंःबढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, बेड हैं सीमित, गंभीर बीमारीवालों का रिम्स एकमात्र सहारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button