Corona_UpdatesNational

देश में 9 लाख के पार हुआ Corona संक्रमितों का आंकड़ा, 24 घंटे में 28 हजार से अधिक केस

Ad
advt

New Delhi: देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश में बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा 9 लाख के पार हो चुका है. वहीं 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 28 हजार से अधिक केस सामने आए हैं और साढ़े पांच सौ से ज्यादा लोगों की इस महामारी की वजह से जान जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान में सियासी संकट टालने की एक और कोशिश, आज फिर कांग्रेस विधायकों की बैठक, क्या आयेंगे पायलट?

advt

9 लाख के पार संक्रमितों का आंकड़ा

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोविड-19 संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 28,498 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के मामले बढ़कर नौ लाख के पार हो गये हैं. वहीं 553 और लोगों की जान इस महामारी की वजह से एक दिन में चली गयी. जिसके बाद इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर देश में 23,727 हो गयी है.

इसे भी पढ़ें- धनबाद: 26 पत्रकारों में से 23 ने दी कोरोना को मात, सांसद का बॉडीगार्ड संक्रमित

फिलहाल देश में कुल 3,11,565 लोगों का इलाज चल रहा है. जो कि कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वहीं राहत की बात ये है कि 5,71,460 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं. देश में कोरोना के एक्टिव केस से अधिक ठीक होने वालों का आकड़ा है.

भारत सरकार के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट बढ़कर 63.02 प्रतिशत हो गयी है. गौरतलब है कि भारत कोरोना संक्रमण के मामले में दुनिया के तीसरे स्थान पर है.

इसे भी पढ़ें- नेपाल के प्रधानमंत्री का विवादित बयान, कहा- भारत की अयोध्या नकली, भगवान राम नेपाली

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: