National

अमित शाह ने कहा, पटेल ने 630 रियासतों को भारत में मिलाया, कश्मीर का संपूर्ण विलय पीएम मोदी ने किया

Hyderabad : हैदराबाद में आईपीएस अफसरों की पासिंग आउट परेड में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने के साथ ही जम्मू-कश्मीर का संपूर्ण विलय भारत के साथ हुआ है. गृहमंत्री ने कहा कि सरदार पटेल को आज वे विनम्र श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. इस क्रम में अमित शाह ने कहा कि सरदार पटेल ने आजादी के बाद 630 रियासतों को भारत में जोड़ने काम किया था.

ram janam hospital

उसमें एक अंतिम बिंदु छूट गया था, ये अंतिम बिंदू था जम्मू कश्मीर को भारत में संपूर्ण रूप से विलय करना. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी की अगुआई में भारतीय संसद ने अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर को भारत में विलय करने का काम पूरा किया है.

मोदी सरकार की प्राथमिकता है विकास

अपने भाषण की शुरुआत करते हुए गृहमंत्री ने कहा,मैं आज सरदार पटेल को विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं. उन्होंने जो 630 रियासतों के विलय का काम किया था.   गृह मंत्री अमित शाह ने आर्थिक मंदी की रिपोर्ट्स पर भी अपनी टिप्पणी दी. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता है विकास.

अमित शाह  के अनुसार दुनिया भर से मंदी के संकेतों के बीच भी भारत की आर्थिक बुनियाद मजबूत है.  उन्होंने कहा कि शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित आर्थिक उपाय इस बात को दर्शाते हैं कि हम व्यवसाय के लिए सहज वातावरण बनाने को प्रतिबद्ध हैं. कहा कि सरकार के उपायों से मध्यम वर्ग के उद्योगों को ज्यादा कर्ज मिल सकेगा और लोगों के हाथों में ज्यादा नकदी आ पायेगी.

इसे भी पढ़ें – राहुल गांधी सहित  विपक्षी दलों के नेता शनिवार को कश्मीर जायेंगे, प्रशासन का नहीं आने का आग्रह

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button