NationalTop Story

केरल में मानसून ने दी दस्तक, इन राज्यों में आंधी और बारीश की चेतावनी

विज्ञापन

New Delhi: भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों के लिए का राहत भरी खबर है. मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार, मानसून केरल ( monsoon hits kerla ) पहुंच गया है और पूरी तरह सक्रिय हो गया है. IMD के अनुसार, केरल समेत लक्षद्वीप के अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है.

 

 

मौसम विभाग ( weather today ) के अनुसार, इस बार मनसून की बारिश ( monsoon update 2020 ) अच्छी होगी. इसके अलावे, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में प्री मानसून एक्टिविटीज की शुरुआत हो चुकी है.

 

 

कई राज्यों में हो सकती है बारिश

 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश होने की संभावान है। माना जा रहा है कि मौसम के इस बदलाव का असर अब दिख रहा है और आने वाले दिनों में मानसून तेजी से आगे बढ़ेगी और अन्य राज्यों में पहुंचेगा.

 

 

यहां पर आंधी और बारिश का अनुमान

 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली हरियाणा और उत्तर प्रदेश समते कई राज्यों में आधी और बारिश होने का अनुमान है. बताया जा रहा है कि इस दौरान 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है.

 

 

10 दिनों में उत्तर भारत की सीमाओं को छू सकता है मानसून

 

मौसम विभाग के अनुसार, सबकुछ ठीक रहा तो अगले 10 दिनों के अंदर मानसून उत्तर-भारत की सीमाओं को छू सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार और झारखंड में मानसून 15-20 जून तक पहुंच जाएगा.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close