NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विजय माल्या की लंदन स्थित कोठी में टॉयलेट सीट पर भी सोना चढ़ा है : रिपोर्ट

विजय माल्या भारतीय बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए कर्ज लेकर लंदन भाग गए हैं

636

London: भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या की ऐशबाज़ी के किस्से तो सभी ने सुने होंगे. लेकिन यह ऐशो-आराम किस स्तर का है इसका एक नया पहलू सामने आया है. मीडिया में आई रिपोर्ट्स से ख़ुलासा हुआ है कि विजय माल्या लंदन की जिस कोठी में रह रहे हैं उसके टॉयलेट की सीट पर भी सोना चढ़ा हुआ है. यहां ऐशो-आराम की अन्य अतिअाधुनिक सुविधाएं भी मौज़ूद हैं.

इसे भी पढ़ें-दिल्लीः मस्जिदों से ध्वनि प्रदूषण होता है या नहीं ? एनजीटी करेगी जांच

लंदन के रीगेंट पार्क में स्थित है माल्या का घर

ख़बरों के मुताबिक द इकॉनॉमिक टाइम्स ने लेखक जेम्स क्रैबट्री के हवाले से यह ख़बर दी है. जेम्स सिंगापुर के ली कुआन यू स्कूल (पोस्टग्रेजुएट संस्थान) के प्रोफेसर हैं. वे पिछले हफ़्ते जब मुंबई आए थे तब एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह ख़ुलासा किया. उन्होंने बताया कि एक बार उन्हें विजय माल्या की लंदन स्थित कोठी में जाने का मौका मिला था. उसी दौरान उन्होंने वहां की चौंधिया देने वाली सुविधाओं को नज़दीक से देखा था. माल्या की यह कोठी लंदन के रीगेंट पार्क में स्थित है.

इसे भी पढ़ेंःबयानवीर MLA ज्ञानदेव का नया ‘ज्ञान’! कहा- नेहरु खाते थे गाय और सुअर, फिर कैसे हुए पंडित ?

बैंकों का 9 हजार करोड़ लेकर लंदन भागे हैं विजय माल्या

ग़ौरतलब है कि विजय माल्या पर भारतीय बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कर्ज़ है. इसे उन्होंने अब तक चुकाया नहीं है. इसे चुकाने से बचने के लिए वे भारत से भागकर लंदन में रह रहे हैं. वहां भी उन्हें लगातार कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि भारतीय जांच एजेंसियां उनका ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं. ताकि उन्हें भारत लाकर यहां उनके ख़िलाफ़ मुक़दमा चलाया जा सके. उन्हें उनके अपराध के लिए जेल में डाला जा सके.

madhuranjan_add

इसे भी पढ़ेंःगैंगरेप पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस कार्रवाई नहीं होने से थी परेशान

टीपू सुल्तान की तलवार खरीदकर बटोरी थी सुर्खियां

वैसे विजय माल्या के ऐशो-आराम के इस तरह के किस्से नए नहीं हैं. वे फॉर्मूला वन, क्रिकेट (आईपीएल की राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और फुटबॉल की टीमों के मालिक हैं. वे दुर्लभ चीजें ख़रीदने के भी शौकीन हैं. मसलन- उन्होंने नीलामी के दौरान महात्मा गांधी का चश्मा और टीपू सुल्तान की तलवार भी ख़रीदी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: