National

श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा, बाहर निकलने नहीं दिया गया राहुल गांधी सहित 12 विपक्षी नेताओं को,  दिल्ली भेजे गये 

विज्ञापन

NewDelhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई विपक्षी दलों के नेता शनिवार को जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंचे.  लेकिन खबरों के अनुसार श्रीनगर एयरपोर्ट पर हंगामा होने के बाद राहुल गांधी समेत 12 विपक्षी नेताओं को वापस दिल्ली भेज दिया गया है.  उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया. जान लें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर आपत्ति जताई थी.

कश्मीर जाने वाले नेताओं में  राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा,  शरद यादव, सीताराम येचुरी, डी राजा,  माजिद मेमन, मनोज झा आदि शामिल थे.  जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370  हटाये जाने के बाद वहां के हालात जानने  विपक्षी नेता राहुल गांधी के साथ श्रीनगर पहुंचे थे.

राहुल गांधी एवं विपक्षी नेताओं को जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति नहीं दिये जाने का विरोध करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  कहा कि केंद्र सरकार को  विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधि मंडल खुद वहां भेजना चाहिए था, जिससे जनता में उसके फैसलों के प्रति विश्वास बढ़ता.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर आपत्ति जताई थी

उन्होंने कहा कि देश पर किसी संकट की स्थिति में या ऐसे हालात में सत्ता में बैठे लोग ऐसी ही पहल करते हैं . जैसा कि बांग्लादेश की आजादी की लड़ाई के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने विपक्ष के अनेक नेताओं को दुनिया के अलग अलग देशों में  भेजा था.  जान लें कि  जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राहुल गांधी के दौरे पर आपत्ति जताई थी. प्रशासन का कहना है कि हम लोगों को आतंकवाद से बचाने में जुटे हैं. नेताओं के दौरे से जम्मू-कश्मीर के लोगों को परेशानी होगी. नेताओं की इस यात्रा पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से कहा गया था कि सभी नेताओं से निवेदन है कि वह अभी श्रीनगर के दौरे से बचें.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने जेटली के निधन पर दुख जताया, परिजनों से की बात, कहा, अनमोल दोस्त खो दिया

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close