Crime NewsJharkhandPalamu

एटीएम बदलकर पैसे निकालने वाले बदमाश गिरफ्तार, सात एटीएम और नकदी बरामद

Palamu. पलामू सहित बिहार-झारखंड के अलग-अलग जिलों में धोखे से एटीएम बदलकर पैसा निकालने वाले इंटर स्टेट गिरोह के दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से सात एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन, ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी की ऑनर बुक, पर्स, मोटर साइकिल और तीन हजार रूपये नकद बरामद किये गये हैं.

एटीएम बदलकर निकालते थे पैसे

पुलिस निरीक्षक सह हुसैनाबाद के थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद ने बताया कि 17 अगस्त को बनकट के जनेश्वर मेहता के आवेदन पर कांड संख्या 203/2020 के तहत धारा 379/419/420/34 भा.द.वि. के तहत मामला दर्ज किया गया. कांड के अनुसंधान के क्रम में सामने आया कि गत आठ अगस्त को नारायणपुर स्थित सीएसपी सेंटर से दो अपराधियों द्वारा एटीएम कार्ड को धोखे से बदलकर 28 हजार रूपये निकाल लिये गये.

इसे भी पढ़ें- कोरोना काल में भी जनता दरबार लगा रहे उपायुक्त, युवक की शिकायत- तांत्रिक के पास रोज आते हैं सैकड़ों लोग

अपराधियों की पहचान बिहार के नालंदा जिले के अस्थामा थाना अंदी निवासी मुन्ना कुमार (दिनेश कुमार) और पिपरा के बरवाडीह सकलधीपा निवासी श्याम राम (रामपति प्रसाद) के रूप में हुई. दोनों को गिरफ्तार किया गया और उनसे पूछताछ की गयी.

अपराधी मुन्ना कुमार ने बताया कि एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले की मदद करने के नाम पर अपने पास रखे मिलते-जुलते एटीएम बदल दिया करते थे या उनका ही एटीएम कार्ड को उल्टा कर लगा देते थे. पिन डालने को कहते थे.

आपस में बांटते थे पैसे

असली ग्राहक के चले जाने के बाद उस एटीएम कार्ड के ज्ञात पिनकोड डालकर पैसे निकाल लेते थे. अपराधी मुन्ना कुमार द्वारा चोरी किये गये एटीएम कार्ड के माध्यम से पैसा चोरी कर के दोनों अपराधी आपस में बांट लिया करते थे. इन दोनों ने उपरोक्त घटना में भी इसी तरह का कांड किया गया.

अपराधी मुन्ना द्वारा एटीएम कार्ड को धोखे से बदलने समय अपराधी श्याम एटीएम के बाहर खड़ा रहता था और हर आने-जाने वाले के साथ-साथ पुलिस पर नजर रखता था. ग्राहक के द्वारा पहचान होने के भय से दोनों आपस में शर्ट बदल लिया करते थे.

लॉकडाउन होने के कारण दोनों अपराधी दिल्ली से आये थे और इसके बाद इनके द्वारा हुसैनाबाद के साथ-साथ बिहार के दाउदनगर, जहानाबाद, अरवल, बिहार सरीफ, औरंगाबाद में भी इसी प्रकार से वारदात को अंजाम दिया गया.

इसकी सूचना संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षकों को दी गयी है. गिरफ्तारी के समय हुसैनाबाद थाना प्रभारी के अलावा कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button