न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

समुद्री तूफान फेथई सोमवार को आंध्र से टकरायेगा, झारखंड और छत्तीसगढ़ भी होंगे प्रभावित

चक्रवाती समुद्री तूफान फेथई (पे-ती) तमिलनाडु के समुद्री तट से लगभग 486 नॉटिकल मील दूर बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के चलते उठा है

840

Hyderabad : चक्रवाती समुद्री तूफान फेथई (पे-ती) तमिलनाडु के समुद्री तट से लगभग 486 नॉटिकल मील दूर बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के चलते उठा है .  सोमवार को इस तूफान के आंध्र प्रदेश के समुद्री तट से टकराने की आशंका है.  जिसकी वजह से तटीय आंध्रप्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु के साथसाथ छत्तीसगढ़ में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होगी. तूफान का असर आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु के साथ-साथ ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भी होने की आशंका जताई जा रही है.  मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.   खबरों के अनुसार तूफान फेथई को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य मशीनरी को हाई अलर्ट कर दिया है और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें शनिवार को तैनात कर दी गयी हैं.  इस संबंध में एरिया साइक्लोन वार्निंग सेंटर के निदेशक एस बालचंद्रन के अनुसार तमिलनाडु के समुद्र तट से करीब 900 किलोमीटर दूर बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के क्षेत्र की वजह से तूफान फेथई बन रहा है . फेथई उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है.

 उन्होंने बताया कि जिस रफ्तार से तूफान फेथई आगे बढ़ रहा है यह 17 दिसंबर को ओंगोले और काकीनाड़ा के बीच आंध्रप्रदेश के तट को पार कर सकता है.  इस दौरान भारी बारिश होने की आशंका है और हवाएं 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं.  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में समुद्री तूफान फेथई का असर शनिवार को देखा गया. तेज ठंडी हवाएं पूरी दिन चली.   

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: