न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सबरीमला मंदिर सोमवार को खुलेगा, कस्बे में 1,500 पुलिस अधिकारी तैनात

पुलिस अधीक्षक के अनुसार फिलहाल किसी महिला ने मंदिर में प्रवेश करने का अनुरोध नहीं किया है.  इस संबंध में नारायण ने कहा, अगर कोई महिला अनुरोध करती है, तो पुलिस  SC के फैसले के अनुसार आगे बढ़ेगी.

9

Thiruvanathapuram : केरल का सबरीमला मंदिर (भगवान अयप्पा) पांच नवंबर, सोमवार को दिन भर श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा. इस क्रम में सबरीमला कस्बे को शनिवार को पूरी तरह से पुलिस ने अपने नियंत्रण में ले लिया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यहां स्थित प्रसिद्ध भगवान अयप्पा मंदिर पांच नवंबर को पूरे दिन के लिए खुलेगा, जिसके कारण कस्बे को नियंत्रण में ले लिया गया है.  पथनामथित्ता जिला पुलिस अधीक्षक टी नारायण के अनुसार कस्बे में 1,500 पुलिस अधिकारी तैनात कर दिये गये है. सभी छह नवंबर मध्यरात्रि तक यहां तैनात रहेंगे, जब तक मंदिर फिर से बंद नहीं हो जाता.   पुलिस अधीक्षक के अनुसार फिलहाल किसी महिला ने मंदिर में प्रवेश करने का अनुरोध नहीं किया है.  इस संबंध में नारायण ने कहा, अगर कोई महिला अनुरोध करती है, तो पुलिस  SC के फैसले के अनुसार आगे बढ़ेगी.  कहा कि श्रद्धालुओं के अलावा किसी को भी मंदिर के प्राधिकृत इलाके में जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी. बताया गया कि सुरक्षा इंतजामों पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनिल कांत द्वारा निगरानी रखी जायेगी.

पुलिस के अनुसार पांबा आधार शिविर से मंदिर जाने वाले रास्ते और मंदिर के गर्भ-गृह के करीब इलाके में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है, मीडिया के लिए भी बंदिशें सख्त कर दी गयी हैं. मीडिया को केवल पांच नवंबर को ही मंदिर कस्बे पहुंचने की इजाजत दी गयी है. बता दें कि शनिवार तक पुलिस ने 536 मामले दर्ज किये हैं और 3719 लोगों को गिरफ्तार किया है.  इनमें से लगभग 100 लोग जेल में हैं, अऩ्य को जमानत मिल चुकी है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें : सीबीआई विवाद में मल्लिकार्जुन खड़गे की इंट्री,  डायरेक्टर आलोक वर्मा के समर्थन में SC पहुंचे

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: