JharkhandLead NewsRanchi

RANCHI NEWS : कांके रोड के न्यू पुलिस लाइन में बनेंगे बैरक, 225 पुलिसकर्मी रह सकेंगे

झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लि. करवायेगी बैरक का निर्माण

Ranchi : राजधानी रांची के कांके रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन में बैरक की समस्या दूर करने के लिये 225 पुलिसकर्मियों के लिए बैरक का निर्माण किया जायेगा. बैरक निर्माण के बाद पुलिसकर्मियों को रहने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लि. इस बैरक का निर्माण करवायेगी. पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए पुलिस लाइन में बैरक बनवाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था. कैंटीन के नजदीक इस बैरक का निर्माण कराया जायेगा. जवान व उनके परिजनों के रहने के लिए पुलिस लाइन में आवास बने हैं. इसके अलावा बैरक अलग है.
पुलिस लाइन में जिला पुलिस के अलावा पुलिस के अन्य विंग के पुलिसकर्मी भी रहते है. इस वजह से रहने में परेशानी होती है. पुलिस लाइन में अक्सर जवानों को रहने के लिए बैरक में भी जगह नहीं मिल पाती है. कई पुलिसकर्मी बैरक से बाहर रहकर किसी तरह समय काटते हैं.

इसे भी पढ़ें : धनबाद: टायर दुकानदार रंजीत साव की हत्या को लेकर लोगों में आक्रोश, झरिया-धनबाद मुख्य मार्ग किया गया जाम

Catalyst IAS
SIP abacus

70 पुलिसकर्मी के रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था

MDLM
Sanjeevani

पुलिस लाइन में बैरक की कमी को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है. इसमें 70 पुलिसकर्मी की रहने की व्यवस्था रहेगी. इसकी निर्माण प्रकिया चल रही है. जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा. इसका निर्माण हो जाने से कुछ जवानों को राहत मिलेगी.

इसे भी पढ़ें : BPSC Recruitment 2022 : ऑडिटर के 373 पद के लिए अधिसूचना जारी

बैरक की कमी से टेंट में रहते थे जवान

पुलिस लाइन में बैरक के अभाव में 300 जवान टेंट में रहने को मजबूर थे. जवान किसी तरह टेंट में रात बिताते हैं और सुबह तय समय पर ड्यूटी के लिए निकल जाते थे. टेंट में जगह की कमी थी. जवान बेड के ऊपर रस्सी टांगकर वर्दी टांगते थे. बेड के नीचे जूता और जरूरी सामान रखते थे. बेड के बगल में ही छोटे से स्थान पर गैस चूल्हा रखकर खाना भी बनाते थे. हालांकि मामला जब वरीय अधिकारी के पास पहुंचा तो समस्या का स्थायी समाधान का आश्वासन दिया था.

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur Pride March : किन्नरों ने निकाला प्राइड मार्च, कहा-हम भी इंसान हैं नफरत मत किजिये, मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी की हौसला आफजाई

Related Articles

Back to top button