Lead NewsNationalNEWSTOP SLIDER

रेलवे ने चुपके-चुपके कम दूरी की ट्रेनों का किराया बढ़ाया

सफाई में रेलवे ने कहा, अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के मकसद से की गयी है वृद्धि

New Delhi: रेलवे ने चुपके-चुपके कम दूरी की ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया है. मामला तूल पकड़ते ही रेलवे सफाई देते हुए कोरोना संकट का सहारा लिया. रेल ने सफाई देते हुए कहा है कि कोरोना को देखते हुए अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लिए किराये में मामूली वृद्धि की गई है. विशेष प्रावधान के तहत लोकल ट्रेनों का किराया इतनी ही दूरी की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में अनारक्षित टिकट जितना किया गया है.

 

बेशक, रेलवे कहा रहा है कि किराये में मामूली वृद्धि की गयी है. हकीकत में दोगुना से अधिक की वृद्धि की गयी है. मसलन-अमृतसर पठानकोट का किराया 25 रूपये से बढ़ाकर 55 कर दिया गया है. कानपुर से फैजाबाद का किराया 20 रूपये से बढ़ाकर 45 कर दिया गया है. रेलवे ने यह भी कहा है कि ऐसी ट्रेनें कुल परिचालित ट्रेनों के तीन फीसदी से भी कम हैं.

 

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण अधिकतर ट्रेनें नहीं चल रही हैं. धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. कोरोना काल में ट्रेनों के बंद होने से रेलवे को जबरदस्त घाटा झेलना पड़ा है. इधर, पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा से सड़क परिवहन का महंगा होना तय है. अब ट्रेन का किराया बढ़ने से आमलोगों पर महंगाई का और बोझ बढ़ेगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: