National

#PMModi ने धन्यवाद रैली में कहा, मोदी का विरोध करना है तो कीजिए, लेकिन देश की संपत्ति ना जलायें…..

विज्ञापन

NewDelhi : दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की धन्यवाद रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार, 22 दिसंबर को CAA को लेकर हो रही हिंसा, NRC,  मुसलमान, विपक्ष, अर्बन नक्सल से लेकर हर मुद्दे पर अपनी बात रखी. विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह देशभर मे झूठ फैला रहे हैं.

CAA को गरीबों के खिलाफ ही बता रहे हैं, कह रहे हैं कि जो लोग आयेंगे वो यहां के गरीबों का हक छीन लेंगे.  कम से कम झूठ फैलाने से पहले गरीबों पर दया करो भाई. उन्होंने कहा कि आपको मोदी का विरोध करना है तो कीजिए लेकिन देश की संपत्ति को नुकसान मत पहुंचाइए.

advt

पीएम ने आम आदमी पार्टी पर भी   निशाना साधा. दिल्ली की मूलभूत समस्याओं को नजरंदाज करने का आरोप लगाते हुए  पीएम ने कहा कि AAP ने पांच सालों में 70 वादे किये लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया.  इसी क्रम में  पीएम मोदी ने  CAA Protest को लेकर कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष पर हमला बोला.

पुलिस वालों पर हुई हिंसा को लेकर  पीएम ने कहा, पुलिस वालों को अपनी ड्यूटी करते समय हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है.  जिन पुलिसवालों पर ये लोग पत्थर बरसा रहें हैं, उन्हें जख्मी करके आपको क्या मिलेगा?  कहा कि आजादी के बाद 33 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने शांति के लिए, आपकी सुरक्षा के लिए अपनी शहादत दी है.

पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि  स्कूल बसों, ट्रेनों पर हमले  किये गया. मोटर साइकिलों, गाड़ियों, साइकिलों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया.  भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति खाक कर दी गयी.  इनके इरादे कैसे हैं, देश अब जान चुका है.

adv

इसे भी पढ़ें :  #CAA सिर्फ मुसलमानों ही नहीं, सभी भारतीयों के लिए भी चिंता का विषय: ओवैसी

अर्बन नक्सली  मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर का डर दिखा रहे हैं

कांग्रेस और उसके साथी अर्बन नक्सली एनआरसी पर देश के मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर का डर दिखा रहे हैं जबकि उनकी सरकार बनने के बाद से आज तक एनआरसी शब्द की कभी चर्चा तक नहीं हुई.  उन्होंने कहा कि डिटेंशन सेंटर में भेजने की बात तो दूर, देश में डिटेंशन सेंटर है ही नहीं.  पीएम ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक के लिए बांटने की राजनीति करती आयी है.  वह सत्ता से दूर है तो उसने फिर से बांटने का अपना पुराना हथियार निकाल लिया है.

 मुसलिम देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया

कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुसलिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है.  क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान हो या फलस्तीन, सऊदी अरब हो या यूएई, मालदीव हो या बहरीन इन सब देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है.

मोदी ने विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए साफ शब्दों में कहा कि जो लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं, उन्हें ये याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिए, योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कभी कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं.

विपक्ष लोगों को भ्रमित कर रहा है

CAA को लेकर कहा कि इस विधेयक के बारे में विपक्ष लोगों को भ्रमित कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल विधेयक के बारे में लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, गुमराह करने, भ्रम फैलाने वाली बातें कह रहे हैं.  नागरिकता संशोधन कानून भारत के किसी नागरिक के लिए, चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान, के लिए है ही नहीं. ये संसद में बोला गया है.  ये कानून का इस देश के अंदर रह रहे 130 करोड़ लोगों से कोई वास्ता नहीं है.

क्या जब हमने दिल्ली की अनधिकृत कालोनियों को नियमित किया था, तब किसी से कोई सबूत नहीं मांगा था, इसका फायदा सभी लोगों को हुआ. इस क्रम में भाजपा के काम गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा,  हमने उज्ज्वला योजना के तहत जब आठ करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिये, तो क्या किसी का धर्म या जाति पूछी थी?

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest : यूपी में मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 18, हिरासत में 5400 प्रदर्शनकारी

हमने किसी योजना के लिए किसी का धर्म नहीं पूछा

मैं कांग्रेस और उसके साथियों से जानना चाहता हूं कि आप क्यों देश की जनता से झूठ बोल रहे हो, क्यों उन्हें भड़का रहे हो. पीएम ने कहा कि हमने किसी योजना के लिए किसी का धर्म नहीं पूछा.  पीएम ने कहा कि जिन्हें मेरा विरोध करना है वे मेरे पुतले पर जूते मारें, लेकिन देश की संपत्ति ना जलायें.

मोदी ने  विपक्ष पर आरोप लगाया कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये पिछले हफ्ते सभी देखा है,  जो बयान दिये गये, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कही गयीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया पर डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है.

 दीदी, अब आपको क्या हो गया

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा, दीदी, अब आपको क्या हो गया ? आप क्यों बदल गयी? कुछ साल पहले तक यही ममता दीदी संसद में खड़े होकर गुहार लगा रहीं थीं कि बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठियों को रोका जाये, वहां से आए पीड़ित शरणार्थियों की मदद की जाये.

संसद में स्पीकर के सामने कागज फेंकती थी,  अब आप क्यों अफवाह फैला रही हों ? चुनाव आते हैं, जाते हैं, सत्ता मिलती है चली जाती है, मगर आप इतना क्यों डरी हो.  बंगाल की जनता पर भरोसा करो, बंगाल के नागरिकों को आपने दुश्मन क्यों मान लिया है?

इसे भी पढ़ें : #CAA के खिलाफ कांग्रेस का राजघाट पर सत्याग्रह सोमवार को

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close