JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रांची में 5 नए फुट ओवर ब्रिज बनाने की योजना, एजेंसी नहीं दिखा रही इंटरेस्ट

Ranchi: राजधानी में जाम और गाड़ियों के ओवरलोड के कारण पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. रोड के इसपार से उसपार जाने के लिए जुडको ने शहर में 5 जगहों पर फुट ओवर ब्रिज बनाने को लेकर टेंडर निकाला है. लेकिन 3 बार टेंडर निकालने के बाद भी फुटओवर ब्रिज बनाने में कोई एजेंसी इंटरेस्ट नहीं दिखा रही है. अब जुडको ने एकबार फिर से डीपीआर बनाने के लिए टेंडर निकाला है. वहीं एजेंसी को फुट ओवर ब्रिज बनाने और एस्केलेटर,एलीवेटर भी लगाना होगा. जिससे कि लोगों को राहत मिल सके.

 

एस्केलेटर लगाने नहीं आया कोई

रांची के महात्मा गांधी रोड में पहले से ही एक फुटओवर ब्रिज बना हुआ है. जिसका इस्तेमाल गिने-चुने लोग करते है. सीढ़ियां अधिक होने की वजह से लोग इस पर नहीं चढ़ना चाहते. यह देख जुडको ने इसमें एस्केलेटर लगाने के लिए भी कई बार टेंडर निकाला. लेकिन इसमें भी कोई एजेंसी आगे नहीं आ रही है. जिससे कि लोगों की परेशानी जस की तस बनी हुई है.

 

ब्रिज बनने से मिलेगी राहत

फुटओवर पर जाने के लिए सीढ़ियों की जगह एस्केलेटर और एलीवेटर होंगे. जिससे सड़क पार करने के लिए लोगों को सीढ़ियां चढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी. शॉपिंग मॉल की तर्ज पर लगाये जाने वाले एस्कलेटर से लोग फुट ओवरब्रिज पर चढ़ेंगे और दूसरी ओर उतरने की व्यवस्था होगी. फुट ओवरब्रिज बन जाने से शहर की इन सड़कों पर गाड़ियों का आवागमन सुगम होगा. वहीं पैदल चलने वालों को गाड़ियों का डर नहीं होगा.

 

इन पांच जगहों पर बनना है फुट ओवर ब्रिज

अमन आर्केड या ओनिक्स हॉस्पिटल, रातू रोड चौक

नियर हरमू चौक

नियर बिरसा चौक

नियर बिग बाजार या राज स्वीट्स एमजी रोड

नियर सेंट्रल मॉल या रोशपा टावर, एमजी रोड

Related Articles

Back to top button