Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू: 250 नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 1435, स्वस्थ हुए 51

Palamu: कोरोना संक्रमण से पलामू जिले के लोग डरने लगे हैं. लॉकडाउन के कारण लोग घरों में है. बावजूद जांच कराने के बाद बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों की पहचान हो रही है. तेजी से सामने आ रहे नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है.

लोग संक्रमण के प्रसार को रोकने के मार्ग तलाशने लगे हैं. जिले भर में संक्रमितों का आंकड़ा 1435 पहुंच गया है. शुक्रवार को जिले भर में कोरोना जांच के लिए अभियान चलाया गया था. इस बीच 1214 लोगों को विभिन्न माध्यम से कोरोना की जांच की गई तो 250 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है.

इसे भी पढ़ेंःसरायकेला में कार्यक्रम बंद कराने गयी पुलिस पर ग्रामीणों का हमला, कई जवान जख्मी

ram janam hospital
Catalyst IAS

कहां से कितने हुए कोरोना पॉजिटिव

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के 63, मनातू के पांच, पाटन के 24, छतरपुर के 26, पांकी के 20, चैनपुर के 23, लेस्लीगंज के 24, सदर प्रखंड के 16, हरिहरगंज के एक, हुसैनाबाद के 29, विश्रामपुर के 19 संक्रमित शामिल हैं.

इसी तरह शुक्रवार को 51 संक्रमितों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए. संक्रमितों को नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराने की प्रक्रिया चल रही है. संक्रमितों का आंकड़ा 1185 पहुंच गया है. अभी जिले भर में संक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा 951 है.

एक संक्रमित की मौत

मेदिनीनगर के मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल स्थित कोविड वार्ड में इलाज के दौरान शुक्रवार को कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. संक्रमित व्यक्ति पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था. ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद उसे मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

बताया जाता है कि समय पर अगर उसे रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी. बहरहाल, जिले भर संक्रमितों की पहचान के साथ तेजी से कोरोना से मौत भी हो रही है.

इसे भी पढ़ेंःटीबी सैनिटोरियम का इस्तेमाल कोविड अस्पताल के रूप में होगा

Related Articles

Back to top button