JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand Corona Update: सक्रिय मरीजों की संख्या में कमी, रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि

रामगढ़ में 14, रांची में 11 व धनबाद-जामताड़ा में 8-8 संक्रमित मिले

Ranchi: बेशक, झारखंड में सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है मगर, रोजाना मिलने वाले संक्रमितों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है. पिछले दो दिनों की तुलना में बीते 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. बीते 24 घंटे में 68 संक्रमित मिले हैं. इससे पीछे दो दिनों में क्रमशः 44 व 47 संक्रमित मिले थे. बुधवार को बीते 24 घंटे में जहां रांची व बोकारो में ही पांच से अधिक संक्रमित मिले थे वहीं गुरुवार को ऐसे जिलों की संख्या चार हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना की तीसरी लहर को लेकर केंद्र सतर्क, राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी

झारखंड स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार नये मिले 68 मरीजों में सबसे अधिक रामगढ़-14, रांची-11, धनबाद-8 व जामताड़ा-8 में मिले हैं. दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, खूंटी, पलामू, सरायकेला, पाकुड़, सिमडेगा व पश्चिमी सिंहभूम में बीते 24 घंटे में एक भी संक्रमित नहीं मिला है. मालूम हो कि एक दिन पूर्व राज्य के 13 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं मिला था. गुरुवार को ऐसे जिलों की संख्या घटकर नौ हो गई है.

advt

 

राज्य में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या घटकर 344 रह गई है. इनमें सबसे अधिक 54 पूर्वी सिंहभूम व 50 रांची में हैं. चतरा, गिरिडीह व पाकुड़ में एक भी सक्रिय मरीज नहीं है. गढ़वा में एक व लोहरदगा व दो ही सक्रिय मरीज बचे हैं. इस तरह राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,46,479 हो गई है. इनमें 3,41,015 स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 5120 हो गई है.अब तक 1,06,84,959 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: