JharkhandLead NewsNEWSRanchi

Jharkhand Corona Update: जिले-जिले में सक्रिय मरीज, मगर- संख्या में कमी

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है. बेशक, यह संख्या बेहद कम रही है, कई जिलों में संक्रमित नहीं मिल रहे हैं. इसके बावजूद सोमवार को एक भी जिला ऐसा नहीं है जहां सक्रिय मरीज नहीं हो. रविवार को 24 घंटे में राज्य में कुल 27 संक्रमित मिले. इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 24 रही. रविवार को बोकारो में एक पीड़ित मौत भी हुई है.

 

रविवार को सबसे अधिक संक्रमित पूर्वी सिंहभूम-6, बोकारो-5 व साहिबगंज में 5 संक्रमित मिले. राज्य के अन्य जिलों में पांच से कम संक्रमित मिले. राजधानी रांची में दो संक्रमित मिले हैं. हालांकि, 13 जिले ऐसे भी रहे जहां एक भी संक्रमित नहीं मिला है. इन जिलों में धनबाद, गढ़वा, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, सरायकेला, पश्चिमी सिंहभूम व सिमडेगा शामिल हैं.

 

राज्य में सोमवार की सुबह तक 254 सक्रिय मरीज हैं. सर्वाधिक सक्रिय केस रांची 49, बोकारो 30, कोडरमा 29 व गढ़वा में 23 हैं. बाकी जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या 20 से नीचे है. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5129 तक पहुंच चुकी है. राज्य में अब तक 347200 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 341817 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. राज्य में अब तक 11361812 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button