JamshedpurJharkhand

बारिश से जमशेदपुर का तापमान 5.4 डिग्री लुढ़का, कनकनी बढ़ी, अभी ऐसा ही रहेगा मौसम

Jamshedpur : शहर में पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार सुबह से ही जारी है.  आसमान में लगातार बादल छाये रहने के साथ रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. कई जगहों पर पहले बूंदाबूंदी और फिर अचानक बारिश होने लगी, तो कई जगहों पर बूंदाबादी का दौर चलने के बाद मौसम पहले की ही तरह हो गया. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार को भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.  बारिश के चलते दिन के तापमान में तेजी से गिरावट हुई है. 10 जनवरी को जमशेदपुर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस था, जो 11 जनवरी को 5.4 डिग्री सेल्सियस घटकर 23.4 डिग्री सेल्सियस हो गया. दोपहर से लगातार बारिश चलते दिन में भी ठंड का अहसास हो रहा है.

चार दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम  

मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. इस दौरान पूरे झारखंड में हल्की एवं मध्यम दर्जे की वर्षा होगी. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम में यह परिवर्तन आया है. नॉर्थ कोंकण में सायक्लोनिक सर्कुलेशन बना है, जो 1.5 किलोमीटर की प्रतिघंटा रफ्तार से झारखंड की ओर बढ़ रहा है.

झारखंड के कुछ जिलों में येलो अलर्ट

झारखंड के  पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, बोकारो, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़, रांची आदि जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में अगले दो से तीन घंटे में मेघ गर्जन के साथ हल्की एवं मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान वज्रपात भी हो सकता है. उन्होंने लोगों से वर्षा, ओलापात और वज्रपात से बचाव करने की अपील करते हुए कहा कि इस दौरान वे पेड़ के नीचे नहीं रहें, बिजली के खंभों से दूरी बनाये रखें तथा किसान खेतों में नहीं जायें.

इसे भी पढ़ें – उलीडीह में पिस्तौल के साथ युवक गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

Related Articles

Back to top button