न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#DelhiElection: वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझान में AAP आगे, BJP पिछड़ी

770

New Delhi:  दिल्ली के सभी 70 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गयी है. इस चुनावी रण में कौन बाजी मारेगा यह आज साफ हो जायेगा. दिल्ली में केजरीवाल की पार्टी आप और बीजेपी लगातार चुनाव में अपने जीत की बात कर रही है.

वहीं कांग्रेस भी इस रिजल्ट में चमत्कार होने की उम्मद लगाये बैठी है. खैर यह तो आज साफ हो ही जायेगा कि कौन सी पार्टी के हाथ में होगी दिल्ली की कमान.

41 सीटों पर आप आगे

वोटों की गिनती शुरू होते ही शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं. इस शुरुआती रुझान में केजरीवाल दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने की रेस में आगे दिख रहे हैं. तो वहीं बीजेपी पिछड़ी नजर आ रही है.

30 may to 1 june

गौरतलब है कि 8.30 बजे तक के आये शुरुआती रुझानों में आप पार्टी 41 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी काफी पीछे सिर्फ नजर आ रही है. बीजेपी मात्र 10 सीटों पर आगे है. कांग्रेस अभी तक सिर्फ 2 सीटों पर ही बढ़त बना पायी है. हालांकि, पिछली बार से अलग बीजेपी इस बार तीन के आंकड़े से आगे बढ़ रही है.

बीजेपी को जीत का भरोसा

इस रुझान को देखते हुए बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा है कि इस बार भाजपा की ही सरकार बनेगी. यह तो अभी सिर्फ शुरुआती रुझान हैं, जनता देखेगी कि नतीजों की तस्वीर इससे बिल्कुल अलग होगी.

वहीं बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रिजल्ट को लेकर कहा है कि मैं नर्वस नहीं हूं. आज का दिन बीजेपी के लिए अच्छा होगा. बीजेपी के दफ्तर में जश्न की तैयारियां शुरू हो गयी हैं. बीजेपी आज दिल्ली सरकार में आ रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like