BokaroDhanbadJharkhand

झारखंड पर मंडरा रहा है रघुवर नामक संकट, खतरे में है राज्य की सभ्यता-संस्कृति : हेमंत सोरेन

विज्ञापन

Dhanbad : जिला परिषद मैदान में झामुमो की बदलाव यात्रा को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह राज्य  के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने संबोधित किया.  हेमंत सोरेन ने राज्य  की रघुवर सरकार के साथ – साथ केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा.  सरकार पर हमला बोलते हुए हेमंत ने कहा कि रघुवर नामक संकट एक बार फिर से झारखंड पर मंडरा रहा है, उस संकट को इस राज्य से दूर भगाना है. सूबे की सभ्यता, संस्कृति और झारखंडियत खतरे में है.  पूरे झारखंड को कुतरने का काम किया जा रहा है.  राज्य  में व्यवसायियों और  महिलाओं की हालत ठीक नहीं है. हर हर मोदी घर घर मोदी और रघुवर नाम का भूत  सबको कुतर कर खत्म कर देगा. उन्होंने कहा कि अब घर – घर से इन्हें हटाकर छत्तीसगढ़ और गुजरात भेजने का काम करना है.

इसे भी पढ़ें – जिस विधानसभा भवन का उद्घाटन 12 सितंबर को करेंगे #PM Modi, 4 सितंबर को मिला उसका Environment Clearance, लेना था निर्माण शुरू करने से पहले

सभी योजनाओं में मची है लूट – खसोट

हेमंत सोरेन ने कहा कि पांच साल के इतिहास में विकास का कोई काम सरकार ने नहीं किया है. आवास योजना, गैस चूल्हा, आशीर्वाद जैसी योजनाओं के नाम पर सरकार अपना पीठ थपथपाने का काम कर रही है.  लेकिन बिना घूस का एक भी काम नहीं होता है. हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार की आवास योजना की भी खिल्ली उड़ायी और कहा कि एक ही कमरे में माता-पिता, बहू-बेटी और पति पत्नी सब रहेंगे ये कैसी आवास योजना है.

हमारी सरकार बनी तो घर के सभी सदस्यों को देंगे घर

अगर जेएमएम की सरकार बनी तो हम ऐसा घर देंगे जिसमें घर के सभी सदस्यों के लिए अलग – अलग कमरा होगा, अटैच शौचालय, बाथरूम होगा. हेमंत सोरेन ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा दिये गये बयान पर कहा कि पार्टी के कार्यक्रम के बाद ही इस पर विचार करेंगे, कौन कितनी सीट पर लड़ेगा, इसकी घोषणा भी जल्द की जायेगी.

#Jamshedpur : बिना टेंडर के #JNC कार्यालय का हो रहा मेकओवर,  मानगो स्टैंड टेंडर की बंदोबस्ती दर में इजाफा नहीं

खुलेआम धमकियां देने वाले विधायक को बचाने का काम कर रही रघुवर सरकार

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर बिना नाम लिये हमला किया. उन्होंने कहा कि एक विधायक खुलेआम धमकियां दे रहा है. . व्यवसायियों से रंगदारी वसूल रहा है. उसकी रंगदारी के कारण पूरे क्षेत्र में कोयला की ट्रांसपोर्टिंग ठप है. मजदूर आत्महत्या करने को विवश हैं. बावजूद इसके रघुवर सरकार इस विधायक को बचाने का काम कर रही है.

हेमंत ने बोकारो में कहा, झामुमो समर्थक ईमानदार हैं, हमारी पार्टी ईमानदारों की पार्टी है

हेमंत सोरेन ने धनबाद जाने से पहले  बोकारो के सर्किट हाउस में मीडियाकर्मियों से कहा कि यह बहुत दुखदाई है कि मुख्यमंत्री, रघुवर दास अपने सार्वजनिक कार्यों को सफल बनाने के लिए स्कूलों को बंद करवा रहे हैं.   स्कूल बसों का उपयोग लोगों को उस स्थान पर ले जाने के लिए किया जाता है जहां सीएम का  सार्वजनिक कार्यक्रम होता है.   क्या यह उचित है?  बच्चे बिना पढ़ाई के कष्ट झेल रहे हैं क्योंकि बस के अभाव में स्कूल बंद हो जाता है. उनकी बसों मे भीड़ को भरकर सीएम के समारोह में ले जाया जाता है.   झामुमो सरकार में ऐसा कभी नहीं होता था.   यह किस प्रकार की सरकार है?

बीजेपी और बाहरी सीएम है जो घोटाले करते हैं

यह पूछे जाने पर कि सीएम ने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह चोरों का गिरोह है, सोरेन ने कहा कि आदिवासी अपनी सादगी और ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं.  उन्होंने मीडियाकर्मियों के सामने पर्स दिखाते हुए कहा, यह पर्स उकरीद में मंगलवार को आयोजित समारोह में एक कुर्सी पर पाया गया था. एक झामुमो कैडर ने इसे पाया और इसे आयोजकों को सौंप दिया. देखिए झामुमो समर्थक कितने ईमानदार हैं.  हमारी पार्टी ईमानदारों की पार्टी है.  यह बीजेपी और बाहरी सीएम है जो घोटाले करते हैं.   यह हमारे खिलाफ सीएम के बयान का जवाब है.

कहा कि  बीजेपी अपनी लॉन्च की गयी योजनाओं की तारीफ करने के लिए बैनर और होर्डिंग्स पर  करोड़ों खर्च कर रही है. अगर आप ग्राउंड जीरो पर जाकर देखें तो आपको लगेगा कि वास्तविकता इससे बिल्कुल परे है.  सोरेन ने कहा किहाल ही में हुए संसदीय चुनाव में हमने कई सीटें  कुछ हजार के अंतर से हारी हैं  आने वाले विधानसभा चुनाव में दृश्य संसदीय चुनाव के विपरीत होगा. उन्होंने फिट इंडिया अभियान की भी आलोचना करते हुए कहा किऐसे समय में जब लोग भूखे मर रहे हैं, यह सरकार योग करना सिखा रही है. योगा के नाम पर भारी धनराशि खर्च की जा रही है, जो व्यावहारिक नहीं है.  यह लूट है.

सोरेन ने कहा, भाजपा भारत-पाकिस्तान या हिंदू-मुस्लिम जैसे मुद्दे को बढ़ावा देकर देश के लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही है.   वे इन कार्डों को मंदी, बेरोजगारी,  मॉब लिंचिंग जैसे अपराध, आदि को नियंत्रित करने में अपनी विफलता को रोकने के लिए खेलते हैं.   उन्होंने कहा कि झामुमो ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगा.

यह पूछे जाने पर कि विधायक जे पी पटेल की तरह झामुमो के अन्य विधायक भी बीजेपी के संपर्क में हैं और पार्टी बदल सकते हैं, तो  सोरेन ने जवाब दिया, पटेल जैसे कई नेता जेएमएम में पैदा हुए हैं. उनकी शिफ्टिंग का हमारी पार्टी पर कभी कोई प्रभाव नहीं पड़ा.   बीजेपी एक समूह है जो साजिश पर खड़ा है.  उन्हें षड्यंत्र करने दो, वह कभी भी हमारी विचारधारा को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है.

इसे भी पढ़ें – #Palamu : प्रभारी मुखिया ने मनरेगा में पिता को मजदूर बनकार किया एक लाख 77 हजार का घोटाला

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: