न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेसः गुलाम नबी आजाद

2,172

Lucnow: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन की घोषणा के दो दिन बाद अब कांग्रेस ने भी अपनी चुनावी रणनीति की घोषणा कर दी है. कांग्रेस के उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा है कि कांग्रेस राज्य की सभी 80 सीटों पर अनपे उम्मीदवार खड़ा करेगी. इससे पहले, रविवार को यूपी कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद और यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत की. इसके बाद दोनों ने पार्टी के फैसेल की घोषणा की. प्रेस कॉन्फ्रेंस को में आजाद ने कहा कि हम लोग भाजपा की सांप्रदायिकता के खिलाफ राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. हमारे साथ, इस लड़ाई में जो भी पार्टी आना चाहेगी, हम उसका स्वागत करेंगे. कांग्रेस उन सभी दलों का सम्मान करेगी, जो इस लड़ाई में हमारे साथ होंगे.

eidbanner

कांग्रेस ने टुकड़ों में बंटे भारत को एक किया

गुलाब नबी आजाद ने पत्रकारों को बताया कि, ‘संसद का सत्र पूरा होने के बाद लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गयी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवाल उठाया कि 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया. कांग्रेस ने देश को आजाद कराने की जिम्मेदारी ली. दर्जनों नेता, किसान, मजदूर और महिलाओं ने देश की आजादी में योगदान दिया. आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री ने उस देश को एक भारत बनाया, जो सैंकड़ों टुकड़ों में बंटा हुआ था. ऐसा भारत बनाया गया, जिसमें ऐसी व्यवस्था दी कि नागरिकों को धार्मिक, राजनीतिक न्याय मिले, विचार रखने का अवसर मिले. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई को अपने धर्म की पूजा-पाठ करने की पूरी आजादी मिले.’

आजाद ने क्या कहा प्रेस कांफ्रेस में: 

Related Posts

बंगाल को तरजीह, सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे

अधीर रंजन चौधरी के साथ-साथ केरल के नेता के सुरेश, पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी और तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे.

  • – जो पार्टी अपने स्वार्थ के लिए समाज को न बाटें, पार्टी वही होती है जो अपना नुकसान झेल ले, लेकिन देश को नुकसान न हो.
  • – कांग्रेस और भाजपा की लड़ाई व्यक्तिगत नहीं है, सिद्धांतों की लड़ाई है. भारत को एक रखने की लड़ाई है. भारत को मजबूत करने और सभी को एक साथ रखने की लड़ाई है. 
  • – पूरी दुनिया जानती है कि लोकसभा की लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है. हम उन दलों का समर्थन जरूर लेंगे, जो हमारी मदद करेंगे. हम उन तमाम दलों का सम्मान करेंगे जो इसमें आगे बढ़ेंगे.
  • – गुलाम नबी आजाद ने कहा राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी पूरी शक्ति के साथ अपनी विचारधारा जो आजादी से पहले से अब तक पालन करते रहे हैं, उसका पालन करते हुए आगामी चुनाव लोकसभा में डटकर लड़ेंगे और भाजपा को हराएंगे.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: जेजेएमपी के नाम पर रंगदारी वसूल रहा पूर्व माओवादी चार साथियों के साथ गिरफ्तार

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: