National

नाराज विधायकों से मिले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, कहा- न दें इस्तीफा

Bengaluru : कर्नाटक में राजभवन सियासी हलचल का केंद्र बन गया है. जेडीएस और कांग्रेस के 11 विधायकों ने इसत्तीफा दे दिया है.
जिसे लेकर कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया और केसी वेणुगोपाल ने नाराज विधायकों से मुलाकात की. उन्होंने सौम्या रेड्डी और अंजलि निम्बालकर से कहा कि वो इस्तीफा न दें.
गौरतलब है कि कांग्रेस कर्नाटक के सियासी संकट से निपटने में जुटी हुई है. वहीं दूसरी ओर भाजपा यहां सरकार बनाने के लिए तैयार दिख रही है.
इस्तीफे सौंपने के कुछ घंटे बाद सभी 11 बागी विधायक राजभवन पहुंचे और राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की थी.
जान लें कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर खतरा ऐसे वक्त मंडरा रहा है जब मुख्यमंत्री एचडीकुमारस्वामी अमेरिका में हैं और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश कुंडु राव ब्रिटेन में हैं.

भाजपा सरकार बनाने के लिए तैयार

भाजपा नेता डीवी सदानंद गौड़ा ने साफ किया है अगर राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में निर्णय लेने का हक राज्यपाल को है.  जहां तक संवैधानिक जनादेश का सवाल है, अगर राज्यपाल हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो हम इसके लिए तैयार हैं.

हम राज्य की सबसे बड़ी पार्टी हैं. हमारे पास 105 का आंकड़ा है. सीएम चेहरे के सवाल पर गौड़ा ने साफ कहा कि ऐसी स्थिति बनती है तो निश्चित ही येदियुरप्पा सूबे के मुख्यमंत्री बनेंगे.

इसे भी पढ़ें- वर्ल्ड कप : रोहित और राहुल ने दिलाई भारत को शानदार जीत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: