National

वायुसेना के काफिले पर हमला : 7 मई को बेटे का जन्मदिन मनाने घर आनेवाले थे विक्की पहाड़े, हुए शहीद

Chhindwara: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के विक्की पहाड़े शनिवार की शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. वह 7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने घर आने वाले थे.

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: वायुसेना के काफिले पर हुए हमले में एक सैनिक शहीद, 4 घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े एयर फोर्स में कार्यरत थे और शनिवार की शाम को जवानों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. बताया गया है कि विक्की वर्ष 2011 में एयर फोर्स की सेवा में गए थे. उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है, पिता का निधन हो चुका है.

बता दें जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया था. जिससे विक्की पहाड़े की मौत हो गई थी. जबकि चार अन्य सैनिक घायल हो गए थे. अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से तीन सप्ताह पहले यह घटना हुई है.

भारतीय वायुसेना ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.” वायुसेना ने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, वायुसैनिकों ने जवाबी गोलीबारी की.

इस दौरान भारतीय वायुसेना के पांच कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया. एक वायु सैनिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. स्थानीय सुरक्षा बलों द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है.

अधिकारियों को आतंकवादियों के उसी समूह की संलिप्तता का संदेह है, जिसने पिछले साल 21 दिसंबर को पास के बुफलियाज में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें चार सैनिक शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे.

 

Related Articles

Back to top button