National

ऐश्वर्या श्योराणः “ब्यूटी विद ब्रेन” वाली अधिकारी

News Wing Desk: इनसे मिलिए. ये हैं ‘ ऐश्वर्या श्योराण’. ये फेमिना मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं. तब वो 19 साल की थी. कुछ मशहूर ब्रांड की माडलिंग भी की है. और अब 2019 की UPSC परीक्षा मैं 93 रैंक हासिल की है. उन्हें यह सफलता सिर्फ 10 माह की तैयारी में मिली. हैं न कमाल ?

ऐश्वर्या श्योराण

दोनों लाइनें (क्षेत्र) बिल्कुल अलग हैं. आमतौर पर ग्लैमर की दुनिया वालों का इस तरह की गहन स्टडी से कोई मतलब नहीं होता. ऐसा कम ही देखा गया है. हालांकि वो बताती हैं कि सिविल सर्विसेज में जाने का सपना उनका बचपन से ही था.

इसे भी पढ़ें- केरल विमान दुर्घटना: दोनों पायलटों समेत 18 की मौत

उनका नाम अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम पर उनकी मां ने रखा था. ऐश्वर्या, दिल्ली चाणक्यपुरी की रहने वाली हैं. इनके फादर कर्नल अजय कुमार तेलंगाना एनसीसी करीमनगर में कमांडिंग आफिसर हैं.

ऐश्वर्या ने श्रीराम कालेज से स्नातक की डिग्री ली है और वो बचपन से ही टॉपर रही हैं. इससे पहले IIM इंदौर में भी उनका सेलेक्शन हो चुका था. लेकिन वो सिविल सेवा में ही जाना चाहती थीं. और यह सपना उन्होने सच कर दिखाया. एश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही दिमाग से तेज भी हैं. तभी तो कहा जाता है कि किसी-किसी को तो ऊपर वाला भी फुर्सत में ही गढ़ता है.

इसे भी पढ़ें- गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर बिल्डर से मांगी गयी 2 करोड़ की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

Advertisement

4 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: