न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फिर विवादों में जोमैटो, डिलीवरी ब्वॉय पोर्क और बीफ पहुंचाने को तैयार नहीं, सोमवार से करेंगे हड़ताल

हावड़ा जिले से तृणमूल कांग्रेस के विधायक एवं मंत्री राजीव बनर्जी ने उनकी मांगों का समर्थन किया है.

831

Kolkata : ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो एक बार फिर विवादों में है. इस बार का मुद्दा आंतरिक है, लेकिन मामला हिंदू और मुस्लिम पर ही केंद्रित है.

दरअसल सावन का महीना चल रहा है. कुछ दिनों बाद नवरात्र आयेगा. मुस्लिम समुदाय के लिए ईद उल अजहा का त्यौहार चल रहा है. ऐसे समय में दोनों ही वर्गों के लोगों ने एक होकर पोर्क (सुअर को गोश्त) और बीफ से निर्मित भोजन की डिलीवरी करने से इनकार किया है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करने वाले लोगों ने एकजुट होकर साफ कर दिया है कि वे सोमवार से किसी भी क्षेत्र में डिलीवरी नहीं करेंगे. इनकी मांग है कि इनकी धार्मिक मनोभावों का ख्याल रखा जाये.

इसे भी पढ़ें : पलामू : बंद खदान में नहीं है घेराबंदी, नहाने गयी बच्ची की डूबने से मौत, पांच दिन में दूसरी घटना

टीएमसी विधायक का समर्थन

खास बात यह है कि हावड़ा जिले से तृणमूल कांग्रेस के विधायक एवं मंत्री राजीव बनर्जी ने उनकी मांगों का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि डिलीवरी ब्वॉय की मांग जायज है. उन्होंने आश्वस्त किया कि कर्मचारियों की इस मांग से संबंधित जांच भी शुरू करायेंगे.

राजीव बनर्जी ने कहा कि मुझे भी लगता है कि त्योहार के समय लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए कंपनी डिलीवरी का जो दबाव बना रही है वह नाजायज है. अगर ऐसा किया जा रहा है तो इसे तत्काल बंद किया जाना चाहिए.ॉ अगर आंदोलनरत कर्मचारी राज्य सरकार से संपर्क साधते हैं तो निश्चित तौर पर उन्हें मदद की जायेगी.

इस बारे में डिलीवरी ब्वॉय मोहसिन असगर ने कहा कि फिलहाल जोमैटो ने कई मुस्लिम रेस्तरां को अपने ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्टर किया है जहां से बीफ ऑर्डर को विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचाया जा रहा है. कई हिंदू लड़कों ने इसकी डिलीवरी करने से इनकार किया है.ऐसा भी सुनने में आया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी सुअर का मांस लोगों तक पहुंचाना होगा. यह हमारी धार्मिक भावनाओं के खिलाफ है और इसीलिए सोमवार से सभी समुदायों के डिलीवरी ब्वॉय एक साथ हड़ताल करेंगे.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : फर्नीचर मिस्त्री के घर के शौचालय में मिली लोडेड पिस्तौल व बम बनाने का कच्चा माल

कर्मचारियों में मनमुटाव

कंपनी के इस रवैए के कारण कर्मचारियों में मनमुटाव भी बढ़ रहा है. डिलीवरी ब्वॉय वेदराज नाथ ब्रह्मा ने कहा कि कंपनी ने हाल ही में कई ऐसे रेस्तरां को रजिस्टर किया है जो बीफ सप्लाई करते हैं. उसके बाद कंपनी ने यह नियम बनाया है कि कोई भी ग्राहक अगर किसी भी तरह का कोई आर्डर करता है तो उसे किसी भी सूरत में कैंसिल नहीं किया जायेगा बल्कि ऑर्डर को निश्चित तौर पर पहुंचाना पड़ेगा. ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी. यह हमारे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात है. इसलिए हम लोग हड़ताल करेंगे.

हालांकि इस बारे में जोमैटो के अधिकारियों की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.

इसे भी पढ़ें : नानी के साथ सोयी बच्ची को बोरे में बांधकर ले जा रहा युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like