JharkhandRanchi

जिस जमींदारी प्रथा को कांग्रेस ने खत्म किया, देश में उसे भाजपा थोपने की कर रही कोशिश : आरपीएन सिंह

  • मोदी सरकार के कृषि बिल को लेकर कांग्रेस का विरोध मार्च 28 सितंबर को

Ranchi  :  केंद्र की मोदी सरकार के लाये कृषि बिल के कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी आंदोलन शुरू किया है. इसी क्रम में झारखंड प्रदेश कांग्रेस 28 सितंबर को मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा से राजभवन तक एक मार्च निकालेगी.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हाल में दूसरी बार प्रदेश प्रभारी का कमान संभाल रहे आरपीएन सिंह रविवार को रांची पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस जमींदारी प्रथा को कांग्रेस पार्टी ने खत्म करने का काम किया था, उसी जमींदारी प्रथा को भाजपा फिर से देश में थोप रही है.

advt

भाजपा ने अपने पूंजीपति मित्रों की सहायता के लिए देश के किसानों पर हमला बोला है. कृषि संबंधित नये काले कानून से किसान पूरी तरह से तबाह हो जायेंगे. करोड़ों लोगों के समक्ष बेरोजगारी का संकट उत्पन्न हो जायेगा.

रांची  एयरपोर्ट पर पार्टी प्रभारी का स्वागत करने वालों में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता,  कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, विधायक दीपिका पांडेय और अम्बा प्रसाद सहित कई कांग्रेस नेता शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – पलामू :  शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला का यौन शोषण, आवेदन देने के छह माह बाद भी कार्रवाई नहीं

सरकार के कामकाज के साथ ही संगठन के कार्यां की भी करेंगे समीक्षा

आरपीएन सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जिस हरित क्रांति की शुरुआत की थी, उसे हराने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्त्ता इसके खिलाफ गोलबंद हो चुका है. किसान तथा आम जनता के सहयोग से कांग्रेसी इस कानून को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर करेगी.

एक प्रश्न के उत्तर में आरपीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण वे काफी लंबे अरसे बाद झारखंड आये है. सरकार के कामकाज के साथ ही संगठन के कार्यों की भी समीक्षा होगी. विधायकों से भी बात कर उनके क्षेत्र की समस्याओं को सुनेंगे.

वहीं हेमंत सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने हर जरूरतमंद और गरीब परिवारों को अनाज उपलब्ध कराने का सराहनीय काम किया. श्रमिकों और प्रवासी कामगारों को भी मनरेगा के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराया गया.

इसे भी पढ़ें – एक साल से नहीं हुई है रिम्स गर्वनिंग बॉडी की मीटिंग, कई प्रपोजल अटके हैं

बेरमो और दुमका सीटों पर यूपीए प्रत्याशी की होगी जीत

बेरमो और दुमका विधानसभा उपचुनाव के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव लगातार बेरमो का दौरा कर रहे हैं. वहीं सहयोगी दल जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका विधानसभा उपचुनाव की खुद मॉनिटरिंग कर रहे है. दोनों ही सीटों पर यूपीए प्रत्याशी की जीत होगी.

इसे भी पढ़ें – बिहार: पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में हुए शामिल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: