न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

youtube मुख्यालय पर गोलीबारी में चार लोग घायल, महिला हमलावर ने खुद को भी मारी गोली, ट्रंप ने जताया दुख

13

Washington : कैलिफॉर्निया स्थित यूट्यूब मुख्यालय पर गोलीबारी कर महिला ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इस हमले में कम से कम तीन लोग घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच मेंयह मामला घरेलू विवाद से जुड़ा प्रतीत हो रहा है. दो पुलिस अधिकारियों नेएनबीसीको बताया कि संदिग्ध महिला जिसने स्पष्ट तौर पर खुद को गोली मार ली, उसकी पहचान 38 वर्षीय नसीम अगदम के तौर पर हुई है.

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब के शहजादे ने कहा- इस्राइल को अपनी जमीन रखने का अधिकार

यूट्यूब मुख्यालय में कई भारतीय- अमेरिकी काम करते हैं

वीडियो साझा करने वाली सेवा यूट्यूबअल्फाबेट इंक गूगलकी कंपनी है. सिलिकॉन वैली के नजदीक सैन ब्रूनो स्थित यूट्यूब मुख्यालय में कई भारतीय- अमेरिकी काम करते हैं. अधिकारियों ने कहा कि उनका मानना है कि हमले के पीछे का कारण घरेलू विवाद है और अभी तक की जांच में इसके आतंकवाद से जुड़े होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं. अधिकारियों ने बताया कि महिला ने उत्तरी कैलिफोर्निया स्थित यूट्यूब मुख्यालय पर तीन लोगों को गोली मारी. ट्यूब परिसर से बाहर की ओर भागते हुए एक महिला के पैर में भी चोट लग गयी. सैन ब्रूनो पुलिस प्रमुख एड बर्बेरिनि ने कहा कि संदिग्ध का शव मौके से बरामद हुआ और उसके खुद को नौ एमएम हैंडगन से गोली मारने की आशंका है.

इसे भी पढ़ें: आखिर क्यों नाराज हैं सिमरिया विधायक गणेश गंझू !

एपल के सीईओ टिम कुक ने जताया दुख

दो पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि हमलावर महिला पीड़ितों में से किसी एक को जानती थी. पीड़ितों में से 36 वर्षीय एक व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. अन्य दो पीड़ितों में से 32 वर्षीय महिला गंभीर है और 27 वर्षीय महिला की स्थिति ठीक है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गोलीबारी की घटना पर ट्वीट करते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं और दुआएं पीड़ितों के साथ हैं. मौके पर पहुंचे एजेंसियों के अधिकारी और बचावकमियों का शुक्रिया. एपल के सीईओ टिम कुक और गूगल ने घटना पर संवेदना जाहिर करते हुए इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े होने की बात कही.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: