JharkhandNEWSRanchi

झारखंड के अंदर देश विरोधी ताकतों से निपटने के लिये युवाओं को जागना होगा: निखिल रंजन

Ranchi: बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रांची महानगर की ओर से सम्मेलन सह महानगर इकाई पुनर्गठन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता माननीय क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि संगठन का उद्देश्य संगठन का चिंतन ,है जो इसे महान बनाता है. आज हमें कॉलेज कैंपस में छात्रों के उन विषयों को आवाज उठाने की आवश्यकता है  ताकि, आने वाली पीढ़ी हमें लानत से ना देखें.

इसे भी पढ़ें: विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अब नरेंद्र मोदी के नाम

उन्होंने कहा कि भगवान का दिया हुआ संसाधन प्रचुर है, प्रकृतिक संपदा भी है, प्रकृति सौंदर्य समाज के अनुशासन भी है. हम सभी को जागना होगा जो झारखंड में कुछ असामाजिक तत्व गिद्ध की तरह नजरें गड़ाये हुए हैं. इस झारखंड के अंदर जो देश विरोधी ताकतें काम कर रही हैं, उनसे बचाने के लिए हम युवाओं को जागना होगा. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में, जो समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं वैसे लोगों से देश व राज्य को बचाना होगा.

राज्य में बढ़ रहे अपराध पर रोकना युवाओं की जिम्मेवारी: याज्ञवल्क्य

झारखंड प्रदेश के प्रदेश संगठन मंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा हम एबीवीपी के कार्यकर्ता सिर्फ कैंपस में जय जयकार के लिए नहीं बने हैं हम एबीवीपी कार्यकर्ता इसलिए बने हैं कि भारत के अंदर छः लाख 32 हजार लोगों ने जो शहादत दिया है. परिषद के कार्यकर्ता राष्ट्रीय शिक्षा नीति के किर्यान्यवन हेतु कैंपस के अंदर वातावरण बनायें. साथ ही राज्य के अंदर उत्पन्न शैक्षणिक अराजकता और राज्य में बढ़ रहे अपराध पर रोकने के लिए हम युवाओं को आगे आना होगा.

तत्पश्चात कार्यक्रम में अतिथि महानगर अध्यक्ष प्रोफेसर आनंद ठाकुर के द्वारा विषय प्रवेश कराया गया. जिसमें उन्होंने कहा कि विषय परिवेश सही से करना किसी भी कार्यक्रम के लिए बहुत ही जरूरी है.  मौके पर काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: वादे हैं, वादों का क्या….विधानसभा में किये गये 1530 ‘वादे’ हैं लंबित 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: