GiridihJharkhandKodermaRamgarh

हर घर तिरंगा अभियान को लेकर झारखंड में उत्साह, देशभक्ति का महत्व समझा रहे युवा

Ranchi: आजादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाने के उद्देश्य से झारखंड के सभी जिलों में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है. राजनीतिक दल, शिक्षण संस्थान, विद्यार्थी संगठन और जन प्रतिनिधि ‘हर घर तिरंगा’अभियान का प्रचार-प्रसार करने में जुट गए हैं, ताकि आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में आम नागरिक अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें.

कोडरमा में भारत जोड़ो गौरव पद यात्रा

भारत के आजादी के महानायकों के सर्वोच्च बलिदान को नमन करने हेतु कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी गौरव पदयात्रा कार्यक्रम के तहत कोडरमा जिला कांग्रेस कमेटी ने गौरव पदयात्रा के दूसरे दिन भी डोमचांच प्रखंड के कालीमंडा से पदयात्रा का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पोड़ैयाहाट के विधायक, झारखंड कांग्रेस विधायक दल उप नेता प्रदीप यादव उपस्थित हुए. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा देश को आजादी ऐसे ही नहीं मिली, लाखों लोगों ने कुर्बानी दी थी. भगत सिंह सहित कई युवाओं ने फांसी के फंदे को चूमकर जीवन का बलिदान दिया था.

Sanjeevani

गिरिडीह में बच्चों ने निकाली प्रभात फेरी

हर घर तिरंगा अभियान का जोश और उत्साह अब हर लोगों में दिख रहा है. हर कोई राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग जाना चाहता है. इसी क्रम में बुधवार को बीएनएस डीएवी पब्लिक स्कूल की और से प्रभात फेरी का आयोजन किया गया. प्रभात फेरी को स्कूल के प्राचार्य और झारखंड जोन के रीजनल डॉयरेक्टर पी. हाजरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. स्कूल की और से निकले प्रभात फेरी में स्कूल के कई छात्र-छात्राएं शामिल हुए. मौके पर छात्रों की और से देशभक्ति के जयघोष भी खूब किया गया. तो छात्रों ने तिरंगे के सम्मान में मां भारती के जयकारे भी खूब लगाएं. स्कूल से निकल कर प्रभात फेरी सिहोडीह-सिरसिया का भ्रमण कर वापस स्कूल पहुंच कर संपन्न हुआ.

रामगढ़ में तिरंगा यात्रा का आयोजन

भारतीय जनता युवा मोर्चा रामगढ़ जिला के कार्यकर्ताओं ने बाइक के साथ 85 किलोमीटर की यात्रा की. इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने लोगों को यह संदेश दिया कि तिरंगा हमारी आन बान और शान है. इस तिरंगे के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना बलिदान दिया. देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद कर हमें स्वतंत्रता दिलाया.

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामगढ़ की ओर से तिरंगा यात्री निकाली गई. जिसमें तिरंग की लंबाई 75 मीटर थी. इस यात्रा में छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं इनरव्हील क्लब ऑफ रामगढ़ के द्वारा रोटरी क्लब रामगढ़ में इंटर स्कूल देशभक्ति गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

 

इसे भी पढ़ें: सीनियर झारखंड राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता सह चयन ट्रायल, विजेता को नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में खेलने का मिलेगा मौका 

 

 

Related Articles

Back to top button