JharkhandRanchi

निजीकरण और सरकारी कंपनियों को बेच रोजगार छीन रही मोदी सरकार, 9 अगस्त से युवा कांग्रेस चलाएगी ‘रोजगार दो’ अभियान

विज्ञापन

Ranchi :निजीकरण की नीतियों से बढ़ती बेरोजगारी को देख अखिल भारतीय युवा कांग्रेस अब केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी ‘रोजगार दो’ अभियान की शुरुआत करेगा. युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में सभी राज्यों में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता रविवार यानि 9 अगस्त से इस अभियान की शुरुआत करेंगे. यह जानकारी प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव सह प्रवक्ता उज्जवल प्रकाश तिवारी ने दी. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव का कहना है कि मोदी सरकार रेलवे की नीजीकरण और सरकारी कंपनियों को बेचकर करोड़ों युवाओं के रोजगार को छीन रही है. इसे देखकर ही युवा कांग्रेस ने इस अभियान की शुरुआत करने का मन बनाया है.

12 करोड़ों को नौकरी मिलने की जगह उलटे इतने की गई नौकरी: श्रीनिवास बी.वी

श्रीनिवास बीवी का कहना है कि देश में आज 30 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं. बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन यह अफसोस की बात है कि मोदी सरकार को इसकी तनिक भी परवाह नहीं है. हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने के वादे के साथ मोदी सरकार सत्ता में आई थी. छह साल के कार्यकाल में अबतक करीब 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिलना चाहिए था. जबकि कोविड-19 के कुप्रबंधन के कारण 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई.

खाली पड़े पदों को भरने की जगह उल्टे नौकरी छिन रही है केंद्र: कुमार गौरव

प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि रेलवे का निजीकरण और सरकारी कंपनियों को बेचकर केंद्र युवाओं के रोजगार के अवसर लगातार छीन रही है. केंद्र के विभिन्न विभागों में लगभग लाखों सरकारी पद खाली है. केंद्र को चाहिए था कि तत्काल ही इसे भरती. उलटे भरने की बजाय उल्टे नौकरी छीनने के फैसले ले रही है. उन्होंने कहा कि हाल ही में रेलवे ने 50 प्रतिशत पदों को सरेंडर कर दिया है. इससे तय है कि अब इन पदों पर भर्ती नहीं की जाएगी.

advt

बिना सोचे लॉकडाउन के फैसले से अर्थव्यवस्था पर पड़ा असर: उज्जवल तिवारी

उज्जवल प्रकाश तिवारी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी को गलत तरीके से लागू करने के बाद बिना सोचे लॉकडाउन के फैसले से देश की अर्थव्यवस्था पर काफी बुरा असर पड़ा. रोजगार दो अभियान के तहत जिले औऱ ब्लॉक मुख्यालयों तक विरोध करने के साथ, मानव श्रृंखला बनाकर वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा, ताकि पूरा देश मोदी सरकार की झूठ को जान सकें.

निम्न मांगों के साथ युवा कांग्रेस करेगी धरना प्रदर्शन

 

  • विभिन्न सरकारी विभागों के खाली पद तुरंत भरे जाए.
  • रेलवे और अन्य सरकारी संस्थानों का निजीकरण तुरंत बंद हो.
  • कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं को आर्थिक मदद मिले.
  • सरकारी विभागों में खत्म किए जा रहे पदों पर रोक लगे.
  • कोर्ट केस में अटकी सरकारी भर्तियों पर जल्द फेसला लें.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button