JharkhandRanchi

युवा कांग्रेस ने झारखंड में लॉन्च किया ‘यंग इंडिया के बोल’ प्रोग्राम

Ranchi: आज झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस ने यंग इंडिया के बोल प्रोग्राम को लॉंन्च किया. प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव, सोशल मीडिया इंचार्ज अभय तिवारी और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल की उपस्थिति में इसकी लॉन्चिंग हुई.

प्रदेश अध्यक्ष कुमार गौरव ने आगे पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस हमारे प्रदेश के होनहार वक्ताओं को एक मंच दे रही है जिसके माध्यम से वह अपनी बात रख सकेंगे और जनसरोकार से जुड़े मुद्दों को जन जन तक पहुंचाया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें : दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त पहुंचे रामगढ़, पदाधिकारियों के साथ की बैठक

ram janam hospital
Catalyst IAS

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने इस कार्यक्रम को लॉन्च करते हुए कहा, भारतीय युवा कांग्रेस इस प्लेटफॉर्म के जरिए युवाओं को मौका देना चाहती है ताकि अपनी बातें देश के सामने रख सकें. इन प्रवक्ताओं के चयन में उनकी काबिलियत, कॉन्ग्रेस विचारधारा और बोलने की शैली आदि चीजों को देखा जायेगा.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

क्या है यह प्रोग्राम

उन्होंने बताया कि यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे हैं.
2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुन कर आये थे जिन्हें अलग-अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्ही में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी हैं.

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियो का चयन करेंगे.
प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है.

इसे भी पढ़ें :अजब-गजब :  कुत्ते के लिए बुक करवा ली फ्लाइट में बिजनेस क्लास की सारी सीटें, जानें कितने लाख किये खर्च

दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को बुलाकर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमे जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा.
दूसरे चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और उस समय पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा.

पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवम्बर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे जिसमे जीतने वाले को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा.
झारखण्ड में सभी संभाग मुख्यालय में इसे लांच किया जाएगा और जिला स्तर पर इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को गूगल फॉर्म के माध्यम से इसमे आवेदन हेतु प्रोत्साहित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :IPL 2021 : फ्रेंचाइजियों में रिप्लेसमेंट के तौर पर और खिलाड़ी हुए शामिल, देखें फाइनल लिस्ट

Related Articles

Back to top button