न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूथ कांग्रेस ने किया विधानसभा का घेराव, पुलिस के साथ हुई झड़प, कई कार्यकर्ता घायल

सात विधायक भी उपस्थित थे घेराव कार्क्रम में

140

Ranchi :  विपक्ष की ओर से विभिन्न मुद्दों पर सदन को बाधित किये जाने के बीच गुरुवार को यूथ कांग्रेस के नेताओं ने बिरसा चौक पर उग्र प्रदर्शन किया. इस दौरान बैरिकेडिंग लांघ कर विधानसभा घेराव के लिए आगे बढ़ने के दौरान पुलिस ने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हल्का लाठी चार्ज किया. सूचना है कि लाठीचार्ज में कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं. पार्टी के 7 विधायकों और कई वरिष्ठ और युवा कांग्रेस के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन को संबोधित कर रघुवर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. विधायकों में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत, कोलेबिरा विधायक विक्सल कोंगाड़ी, पांकी विधायक बिट्टू सिंह, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, बरही विधायक मनोज कुमार यादव और जरमुंडी के विधायक बादल पत्रलेख, पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, केएन त्रिपाठी सहित युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमार, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीवी श्रीनिवासन ने रघुवर सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – आइएएस शैलेश कुमार सिंह ने 19 जुलाई को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का प्रभार लिया और 25 जुलाई को पद छोड़ना पड़ा

विकास को काफी पीछे ढकेल दिया रघुवर सरकार ने : आलमगीर आलम

विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि झारखंड बने हुए 19 साल बीतने को हैं. राज्य बनने के समय कांग्रेस पार्टी की सोच थी कि हर हाथ को काम मिले, हर खेत को पानी मिले, ताकि राज्य के सभी लोग खुशहाल हों. लेकिन बीजेपी सरकार ने पिछले पांच साल में राज्य में विकास को काफी पीछे ढकेल दिया. डबल इंजन की बीजेपी सरकार आज हमारे जल-जंगल जैसी पहचान को मिटाने का काम रही है, लेकिन कांग्रेस बीजेपी सरकार को विधानसभा चुनाव में हरा कर रोकने का काम करेगी.

hotlips top

इसे भी पढ़ें – सीएमओ में रुकी है Ready to Eat के टेंडर की फाइल, अगस्त के बाद बंद हो सकता है आंगनबाड़ी में पोषाहार मिलना

कांग्रेस चाहती है राम राज्य, लेकिन हिंदू-मुसलमानों को लड़ाकर नहीं :  बन्ना गुप्ता

पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज बीजेपी सरकार हर काम के लिए राम का नाम इस्तेमाल कर रही हैं. महात्मा गांधी की तरह कांग्रेस भी राम राज्य चाहती है, लेकिन बीजेपी के हिंदू-मुसलमानों को लड़ाने वाली नहीं बल्कि देश को एकजुट करने वाली नीतियों को अपना कर. पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने बताया कि विकास के नाम पर ही राज्य की जनता ने 2014 में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत दिया था. लेकिन वही सरकार सत्ता में आते ही बालू माफिया को संरक्षित करने लगी. स्थिति यह है कि सरकारी संरक्षण में लोग 5000 से 10000 रुपये ब्लैक में प्रति टैक्टर बालू खरीद और बेच रहे हैं.

प्रदेश की पहचान मॉब लिंचिंग से : बरही विधायक मनोज यादव

बरही विधायक मनोज यादव ने बताया कि आज पूरे प्रदेश में सूखे की स्थिति बन गयी है, लेकिन रघुवर सरकार पूरी तरह से खामोश है. आज प्रदेश की वैश्विक पहचान मॉब लिंचिंग से हो गयी है. कानून व्यवस्था दयनीय स्थिति में पहुंच गयी है. स्मार्ट सिटी में करोड़ों रुपये सरकार खर्च कर रही है. वहीं राजधानी में एक खुले नाले में एक बच्ची गिर कर मर गयी. यह दुर्भाग्य है कि बीजेपी कि रघुवर सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है.

हाशिये पर हैं दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक : इरफान अंसारी

इरफान अंसारी ने कहा कि आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ता रघुवर सरकार को बताना चाह रहे हैं कि उनकी नीतियों के कारण राज्य के किसान, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक हाशिये पर चले गये हैं. पारा शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविकाओं, रसोईयां, पंचायत स्वयं सेवक, एएनएम-जीएनएम सभी रघुवर राज्य में त्राहित्राम कर रहे हैं.

बाहरियों को रोजगार देने में लगी है रघुवर सरकार : सुखदेव भगत

सुखदेव भगत ने कहा कि रघुवर सरकार धोखा देनेवाली वैसी सरकार है, जिसने हर वर्ग को विकास के झूठे वादे किये हैं. आलम यह है कि रघुवर सरकार अपने बेरोजगार युवाओं को दरकिनार कर उत्तर प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों के छात्रों को रोजगार दे रही है. राज्य में टॉप करनेवाले छात्रों को बाहर के किसी कॉलेजों में दाखिला नहीं मिल पा रहा है. 1200 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली हैं, लेकिन इन्हें भरने के बजाय रघुवर सरकार अहंकार में डूबी है. सुखदेव भगत ने कहा कि आज झाऱखंड मॉब लिंचिंग की प्रयोगशाला बन गया है.

गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए युवा कांग्रेस तैयार : कुमार गौरव

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार गौरव ने बताया कि बीजेपी सरकार अब जनता की आवाज को दबाने के लिए लाठीचार्ज पर उतर आयी है. रघुवर सरकार में अंधेर नगरी चौपट राजा की स्थिति हो गयी है. बेरोजगारी, मॉब लिंचिंग, पीएसयू के प्राइवेटाइजेशन जैसे काम से जनता नाराज है. लेकिन यह गूंगी-बहरी रघुवर सरकार केवल अपने होर्डिंग और विज्ञापन लगा कर नाम चमकाने में लगी है. इस पर खर्च करोड़ो रुपये अगर सरकार विकास पर खर्च करती, तो शायद राज्य के दलितों, आदिवासियों और सामान्य जनता की कई समस्याएं दूरी होतीं. सरकार तक जनता की आवाज पहुंचाने के लिए युवा कार्यकर्ता आज विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का आरोप : जिस विभाग के मंत्री हैं CM रघुवर दास, उस JBVNL के एमडी राहुल पुरवार कर रहे हैं भ्रष्टाचार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like