DhanbadJharkhand

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आये धनबाद के युवा, किया भिक्षाटन

Dhanbad: केरल में आए विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित हुए केरलवासियों की सहायता के लिए मंगलवार को उपायुक्त ए. दोड्डे द्वारा उपायुक्त कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया था. प्रेस वार्ता के दौरान उपायुक्त ने आम लोगों से केरलवासियों के लिए सहयोग करने की अपील की थी. इसी दौरान डीसी उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा की डीसी, एसएसपी समेत राज्य सरकार के सभी अधिकारी एक दिन का वेतन देंगे. साथ ही कहा की लोग केरल सीएम रिलीफ फंड में सीधे सहयोग कर सकते है या फिर जिला प्रशासन के माध्यम से भी सहयोग किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड कैडर आईएएस में भी चार लॉबी, एक्शन, रिएक्शन और इमोशन से भरपूर

युवा कर रहे हैं भिक्षाटन

उपायुक्त के अपील करने का बाद सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ आम जनता भी केरल पीड़ितों के सहयोग के लिए आगे आ रहे है. धनबाद के कई युवा संगठन इस कार्य में हिस्सा ले रहे है. केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए केरल सरकार तो तत्परता से उनके खाने पीने से लेकर उनकी सुरक्षा तक का जिम्मा उठा ही रही है. साथ ही पूरे देश के समाजिक संस्थाओं के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है. धनबाद के कई इलाके में युवा भिक्षाटन कर खाने-पीने के समान के साथ-साथ पैसे भी जमा कर रहे है. जिस से की बाढ़ पीड़ितों को मदद भेजा जा सके.

इसे भी पढ़ेंः बोकारो भवन निर्माण विभाग की स्थिति दयनीय, तीन अवर प्रमंडलों में मात्र एक सहायक अभियंता

भिक्षाटन कर रहे युवाओं ने बताया कि आज धनबाद के रणधीर वर्मा चौक , हीरापुर , कोर्ट मोड़ तेलीपाड़ा , सहित कई स्थानों का भ्रमण कर भीख मांग रहे हैं ताकि धनबाद में जितने भी राशि और खाद सामाग्री जमा हो उसे हम जिला प्रसाशन के मदद से केरल भेज सकें जिससे की बाढ़ पीड़ितों की मदद हो सके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button