न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

वर्ष 20018 : बॉलीवुड में बड़े सितारों को नए कलाकारों ने दी टक्कर

32

Mumbai : वे आए और छा गए… जी हां 2018 बॉलीवुड के लिए कुछ ऐसा रहा जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. बॉक्स ऑफिस में जहां एक ओर विक्की कौशल, आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तापसी पन्नू जैसे कलाकारों ने अपने दम पर फिल्मों को कामयाब बनाया, वहीं बड़े नाम कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. बॉलीवुड के लिए यह साल छोटे बजट की फिल्मों के नाम रहा, जो बॉक्स ऑफिस पर ‘छोटा पैकेट बड़ा धमाका’ साबित हुई वहीं बड़े बजट वाली फिल्में ‘ऊंची दुकान फीके पकवान’ रहीं.

mi banner add

सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ दर्शकों के दिल को छूने में जहां नाकाम रही वहीं आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. दूसरी ओर ‘बधाई हो’, ‘राजी’ और ‘मनमर्ज़ियां’ जैसी फिल्मों ने समीक्षकों और दर्शकों दोनों का दिल जीता. इन सभी फिल्मों में अधिकतर नौजवान कलाकार थे. जहां 300 करोड़ रुपए के बजट वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ केवल 150 करोड़ रुपए ही कमा पाई वहीं छोटे बजट की फिल्म ‘बधाई हो’ ने शानदार प्रदर्शन कर उम्मीद से अधिक,135 करोड़ रुपए की कमाई की.

इस साल फिल्म ‘स्त्री’ ने लगभग 125 करोड़ रुपए, ‘अंधाधुन’ ने 73.5 करोड़ रुपए और ‘राजी’ ने 122 करोड़ रुपए की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया. अभिनेता विक्की कौशल ने ‘लव पर स्क्वायर फुट’ के साथ डिजिटल मंच पर कदम रखा और ‘लस्ट स्टोरीज’ के साथ अपनी सफलता फिर दोहराई. इसके बाद बड़े पर्दे पर मेघना गुलजार की फिल्म ‘राजी’ उनके करियर में एक बड़ा मोड़ ले आई और रातों रात उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बना ली.

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में भी वह नजर आए और फिल्म ‘मनमर्ज़ियां’ के साथ अपना बेहतरीन अभिनय जारी रखा. डिजिटल मंच पर धमाल मचाने के साथ ही राधिका आप्टे ने इस साल फिल्म ‘पैडमेन’, ‘अंधाधुन’ और ‘बाजार’ में अपने अभिनय से सभी वर्ग के दर्शकों का दिल जीता. अपने करीब एक दशक लम्बे करियर में आप्टे हिंदी, तमिल, तेलुगु, तमिल और मराठी भाषी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

राधिका के अलावा इस साल तापसी पन्नू ने भी ‘मनमर्ज़ियां’ और ‘मुल्क’ जैसी हिट फिल्में दीं. इसके अलावा वह ‘जुड़वां2’ में भी कॉमेडी अवतार में नजर आईं. लेकिन यह साल पूरी तरह से आयुष्मान खुराना के नाम रहा जिन्होंने ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर कुल 200 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की. दोनों ही फिल्मों की कहानियां लीक से हटकर थी और दोनों फिल्मों ने समीक्षकों और दर्शकों की सराहना हासिल की.

राजकुमार राव ने साल की शुरुआत ‘ओमेर्टा’ और ‘फन्‍ने खान’ जैसी फिल्मों से की जो कुछ खास नहीं कर पाईं। लेकिन साल के अंत तक आते-आते उन्हें सफलता मिल ही गई और फिल्म ‘स्त्री’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए की कमाई की. इसके अलावा फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ के अभिनेता को फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के साथ अपने करियर की सबसे बड़ी हिट मिली, जो 100 करोड़ रुपए की कमाई के साथ इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में शामिल है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: