न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यशवंत सिन्हा का पीएम मोदी पर हमला, सुषमा-कुरैशी की बैठक रद्द होने की बताई वजह

86

Nagpur: पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है. सोमवार को उन्होंने दावा किया कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की एक बैठक इसलिए रद्द कर दी गई क्योंकि सुषमा स्वराज ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को भरोसा में नहीं लिया. ज्ञात हो कि पिछले महीने सरकार ने न्यूयॉर्क में प्रस्तावित बैठक को रद्द कर दिया था. जबकि 24 घंटे पहले ही उन्होंने इसके लिए हामी भरी थी. सरकार ने जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्याओं और इस्लामाबाद द्वारा कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी को महिमामंडित करते हुये डाक टिकट जारी करने का हवाला देते हुए बैठक रद्द कर दी थी.

इसे भी पढ़ेंःबुद्धा शैक्षणिक विकास परिषद को तीन एकलव्य आवासीय मॉडल विद्यालय का संचालन का जिम्मा

पीएम मोदी पर आरोप

hosp1

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निर्णय करने के मामले को केन्द्रीकृत करने का आरोप लगाते हुए सिन्हा ने एक समाचारपत्र का हवाला देते हुए दावा किया कि बैठक रद्द कर दी गयी, क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बैठक से पूर्व पीएमओ को भरोसे में नहीं लिया. यह बैठक सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के उनके समकक्ष शाह महमूह कुरैशी के बीच होनी थी.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इससे यह साबित होता है कि सुषमा की आवाज नहीं सुनी जाती है. यह कारण है कि उन्हें कभी-कभी ट्विटर मंत्री के रूप में भी जाना जाता है.

इसे भी पढ़ें :बकोरिया कांड : न्यूज विंग ने न्याय के लिए चलाया था अभियान, पढ़िये सभी खबरें एक साथ

केंद्रीय मंत्रियों को नहीं होती जानकारी

यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि कुछ वरिष्ठ मंत्री जो केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) का हिस्सा थे, उन्हें महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अंधेरे में रखा गया. उन्होंने ये भी दावा किया कि गृहमंत्री को यह नहीं पता कि भाजपा कब पीडीपी से समर्थन वापस ले रही है और वहां राज्यपाल शासन लागू कर रही है. ठीक इसी तरह से वित्त मंत्री को नोटबंदी के बारे में कुछ नहीं पता था. जब साल 2016 में पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: