ELECTION SPECIALJamshedpurJharkhand

XLRI : सप्लाइ चेन मैनेजमेंट में सस्टेनेबिलिटी एक उभरता हुआ लेकिन चुनौतीपूर्ण युग है : प्रशांत यादव

Jamshedpur : एक्सएलआरआइ के एक्सपीजीडीएम की ओर से क्लॉकस्पीड 2.0 का आयोजन किया गया. एक्सएलआरआइ की ओर से दूसरी बार उक्त फ्लैगशिप ऑपरेशंस एंड सप्लाइ चेन कॉन्क्लेव को वर्चुअल मोड में आयोजित किया गया था. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हावार्ड मेडिकल स्कूल के सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट एंड लेक्चर के सीनियर फेलो प्रशांत यादव मौजूद थे.

क्रिएटिंग वैल्यू थ्रू अ सस्टेनेबल सप्लाइ चेन विषय पर आयोजित इस कॉन्क्लेव में टाटा, रिलायंस, आइटीसी, स्नैपडील समेत कई अन्य बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर उद्घाटन भाषण एक्सएलआरआइ के स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. टाटा एल. रघुराम ने दिया. जिसमें उन्होंने उन चुनौतियों पर चर्चा की जिनका प्रबंधकों को सामना करना पड़ता है. सप्लाइ चेन मैनेजमेंट में सस्टेनेबल ग्रोथ को बनाये रखने में मूल्यों के साथ ही आने वाले संघर्षों पर भी उन्होंने अपनी बात रखी. इसके बाद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद प्रशांत यादव ने कहा कि सप्लाइ चेन में सस्टेनेबिलटी एक उभरता हुआ, लेकिन चुनौतीपूर्ण युग है. सप्लाइ चेन मैनेजमेंट हर व्यक्ति के लिए असमान है. उन्होंने कहा कि मॉडर्न सप्लाइ चेन वैश्विक स्तर पर आपस में इंटर कनेक्ट है.

300 से लोगों ने क्लॉकस्पीड 2.0 में भाग लिया
इस दौरान टाटा स्टील के चीफ ग्रुप शीपिंग रंजन सिन्हा इस बात पर अपनी बातों को रखा कि आखिर किस प्रकार से अच्छे ह्यूमन रिसोर्स तैयार किये जायें, उसकी प्रक्रिया, टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के साथ ही अस्थिरता, अनिश्चितता, जटिलता, अस्पष्टता जैसी गंभीर विषयों पर अपनी बातों को रखा. इस दौरान मोगलिक्स के वीपी जसमीत सिंह मारवाह, स्नैपडील के बिजनेस फिनांस एंड प्रोक्योरमेंट के डायरेक्टर नरेश बाबू दत्ता, वेक्टर कंसल्टिंग ग्रुप के पार्टनर अरविंद सिंह राणा, हार्मोनी आइएनसी की संस्थापक ऋचा पंत ने भी पैनल डिस्कशन में हिस्सा लिया और सप्लाइ चेन व सस्टेनेबल ग्रोथ पर अपनी बातों को विस्तार पूर्वक रखा. इसमें करीब 300 लोगों ने हिस्सा लिया.

Catalyst IAS
SIP abacus

ये भी पढ़ें- Big Breaking Jamshedpur : बागबेड़ा ज‍िला पर‍िषद क्षेत्र में कव‍िता परमार ने मारी बाजी, 1759 वोट से हुई जीत, देखें VIDEO

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button