JharkhandLead NewsRanchi

XLRI : बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स के छात्रों को समर इंटर्नशिप के तहत मिलेगी 1.27 से 1.28 लाख की स्कॉलरशिप

Ranchi : जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (XLRI) के जमशेदपुर और दिल्ली-एनसीआर कैंपस से बिजनेस मैनेजमेंट एवं ह्यूमन रिसोर्स का कोर्स कर रहे स्टूडेंट्स को समर इंटर्नशिप का मौका दिया जा रहा है. 2021-23 बैच के ऐसे 470 स्टूडेंट्स हैं जिन्हें समर इंटर्नशिप के तहत स्कॉलरशिप दी जायेगी. ऐसे सेलेक्टेड स्टूडेंट्स को बैंकिग, फाइनांनसियल सर्विस, इंश्यूरेंस क्षेत्र में दो महीने का पेड इंटर्नशिप कराया जायेगा. जहां सर्वाधिक स्कॉलरशिप 6.8 लाख रुपये होगी. इसकी घोषणा की जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें : साहिबगंज उपायुक्त बने किसान, हंसिया लेकर खुद काटी धान की फसल

एक्सएलआरआइ ने इस पैनडेमिक के दौर में भी समर इंटर्नशिप के तहत पूरे बैच के लिए 1.27 लाख प्रतिमाह की न्यूनतम और 1.28 लाख प्रतिमाह की एवरेज स्कॉलरशिप दिला रहा है. बताते चलें कि स्कॉलरशिप की यह राशि पिछले वर्ष की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक है.

advt

2021-23 बैच के ऐसे 470 स्टूडेंट्स को इस समर इंटर्नशिप प्लेसमेंट के तहत अमेजन, द बोस्टन कंसल्टिग ग्रुप, बैन एंड कंपनी, एक्सेंचर स्ट्रेटजी, प्राइसवाटरहाउस कूपर्स, डेलॉइट, आदित्य बिड़ला समूह और एचयूएल में काम करने का मौका मिलेगा.

समर इंटर्नशिप के आंकड़ो के अनुसार सबसे ज्यादा ऑफर कंसल्टिंग और एडवाइजरी, बिक्री और विपणन और बीएफएसआइ की ओर से दिए गये. कंसल्टिग और एडवाइजरी फर्मों ने बैच के लगभग 25 प्रतिशत छात्रों को ऑफर दिए, जबकि आईटी और ई-कॉमर्स फर्मों ने बैच के 22 प्रतिशत लोगों की भर्ती की. फास्ट मूविग कंज्यूमर गूड्स (एफएमसीजी) ने बैच के 17 प्रतिशत लोगों की भर्ती की, जबकि बीएफएसआइ ने अपनी कुछ सबसे प्रतिष्ठित पदों के लिए बैच के चुनिंदा 10 प्रतिशत लोगों की भर्ती की.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: