न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गलत इंजेक्शन ने ली मरीज की जान ! गुस्साये परिजनों का हंगामा

मामले को शांत कराने पहुंची पुलिस

222

Dhanbad: इलाज में लापरवाही का खामियाजा अक्सर मरीज और उनके परिजनों को चुकाना पड़ता है. ऐसा ही कुछ हुआ धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र स्थित पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में. जहां, बीती रात भर्ती कराये गये शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि कंपाउंडर के गलत इंजेक्शन देने से मरीज की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद की लाइफ लाइन नया बाजार ओवरब्रिज पर संकट…अधिकारियों के लिए नो प्रॉब्लम

मरीज की मौत पर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा. और अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया है. वही मामले की जानकारी मिलती ही मौके पहुंची पुलिस, मामले को सुलझाने में जुटी दिखी.

अस्पतालों की लापरवाही हो चुकी है आम बात

उल्लेखनीय है कि धनबाद में इन दिनों इस तरह की घटना आम हो गई है. दो दिन पहले ही शहर के सर्वमंगला नर्सिंग होम में एक बच्चे की मौत हो गई थी. वहां भी परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था. किसी तरह मामले को समझा-बुझा कर रफा-दफा किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःपत्रकार से जाति विशेष बातचीत के दौरान IPS  इंद्रजीत महथा ने अपने जूनियर-सीनियर अफसरों को भला-बुरा कहा

कौन था मृतक

मृतक धनबाद के मनईटांड़ के रहने वाले थे. शुक्रवार रात में ही उनको पाटलिपुत्र लाया गया था और लगातार 10 इंजेक्शन लगया. परिजनों ने जब डॉक्टर से पूछा के इनकी हालत ठीक नहीं हो रही है. तब संतोषजनक जवाब देने की बजाये डॉक्टर ने परिजनों को झिड़क दिया. परिजनों ने डॉक्टर की बात मान ली. लेकिन सुबह होते फिर जब डॉक्टरों से परिजनों ने बात की, तब तक पेशेंट की मौत हो गई थी और हॉस्पिटल से सारे डॉक्टर और नर्स भाग चुके थे.

इसे भी पढ़ें – मोमेंटम झारखंड मामले में हाईकोर्ट का आदेश, याचिकाकर्ता ACB में दर्ज करायें FIR

अब देखना ये है कि धनबाद में इलाज में लापरवाही के कारण हो रही इस तरह की मौतों पर जिला प्रशासन क्या कदम उठाता है. इन निजी नर्सिंग होम्स के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई होती है या नहीं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: