न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमले की विश्व भर में निंदा, अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया, पाक ने सफाई पेश की

 पुलवामा आतंकी हमले की विश़्व भर में निंदा हो रही है. रूस, इजरायल, फ्रांस, मालदीव, बांग्लादेश, थाइलैंड, श्रीलंका, चेक रिपब्लिक, कनाडा सहित अन्य देशों ने सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर दुख जताया है.

304

NewDelhi :  पुलवामा आतंकी हमले की विश़्व भर में निंदा हो रही है. रूस, इजरायल, फ्रांस, मालदीव, बांग्लादेश, थाइलैंड, श्रीलंका, चेक रिपब्लिक, कनाडा सहित अन्य देशों ने सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर दुख जताया है. अमेरिका के राष्ट्रपति भवन की तरफ से पाकिस्तान को नाम लेकर चेतावनी दी गयी है.  व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि पाक तुरंत अपनी जमीन से चलने वाले आतंकी संगठनों को समर्थन देना बंद करे.  यह सिर्फ क्षेत्र में हिंसा और आतंक को बढ़ावा देते हैं.  वहीं अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने भी अपने बयान में पाकिस्तान का नाम लेते हुए कहा कि सभी देशों को आतंक के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के तहत अपनी जिम्मेदारियां समझनी होंगी और आतंकियों की पनाहगाह बनना बंद करना होगा.  कहा कि हम आतंकवाद से मुकाबले के लिए हर स्थिति में भारत के साथ खड़े हैं.  पीड़ितों के परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.  उधर पाकिस्तान पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर सफाई पेश कर रहा है.  पाकिस़्तान ने इस हमले में किसी भी तरह का हाथ होने की बात से इनकार किया है. पाक सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कर इसे गंभीर चिंता का विषय बताया है.

 पुतिन ने कहा, हमले के जिम्मेदार लोगों को सजा मिलना जरूरी

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित किये जा चुके पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद ने इस जघन्य हमले को अंजाम दिया है.   रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हमले में मारे गये जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है. पुतिन ने कहा कि इस हमले के जिम्मेदार लोगों को सजा मिलना बेहद जरूरी है.  हम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं.   बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि ढाका हमेशा आतंकी गतिविधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस पॉलिसी कायम रखेगा.  घायलों के जल्द ठीक होने के लिए हम प्रार्थना करते हैं.  वहीं  भारत में इजरायल के राजदूत रॉन माल्का ने हमले में मारे गए जवानों के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि हम इस मुश्किल घड़ी में भारत के साथ हैं.

Related Posts

#Shabana_Azmi की कार ट्रक से जा टकरायी,  गंभीर रूप से घायल अभिनेत्री अस्पताल में भर्ती

बॉलिवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री शबाना आजमी के मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में घायल होने की खबर है.

Sport House

इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 40 जवान शहीद

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like