BiharLead NewsNEWS

50 लाख दीयों से बनाया गया मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का विश्व का सबसे बड़ा चित्र

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की पहल, टीम ने किया निरीक्षण

Bhagalpur : रामनवमी पर्व को लेकर भागलपुर के शिल्पियों और कलाकारों मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का विश्व का सबसे बड़ा चित्र बनाया है. लाजपत पार्क में स्थानीय कुम्हारों एवं शिल्पकारों व कलाकारों व् मिट्टी के रंग बिरंगे दीपकों से 8 हज़ार वर्ग फिट में ये चित्र बनाया है. इन्होंने दावा किया है कि ये विश्व का सबसे बड़ा भगवान राम का चित्र है. इनके इस दावे की पुष्टि करने के लिए चेन्नई से वर्ल्ड रिकार्ड यूनियन का दल भागलपुर पहुँचा. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इसे दर्ज करने के लिए टीम ने इसका निरीक्षण कर लिया है. जल्द इसकी घोषणा की जायगी.

इसे भी पढ़ें :  BIG NEWS : टाटा कमिंस प्रबंधन बैकफुट पर, पर्दे के पीछे प्रबंधन और अनूप सिंह में हुआ पैचअप, कभी भी हो सकता है चुनाव

भजन के बाद हुई भव्य आरती

इतने विशाल आकार का दीयों का बनी यह आकृति काफी मनमोहक और आकर्षक लग रह है. कार्यक्रम के दौरान लोकल फोर वोकल के तर्ज पर स्थानीय कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भजन की प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. उसके बाद लाखों दीप को प्रज्वलित कर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के साथ सामूहिक रूप से शहरवासियों ने भव्य आरती की.

इसे भी पढ़ें : उदीयमान सूर्य के अर्घ्य देने के साथ गिरिडीह में महापर्व छठ हुआ संपन्न

अनिल कुमार ताती के निर्देशन में हुआ काम

कार्यक्रम में केंद्र और बिहार सरकार के के मंत्री, सांसद, विधायक एवं विशिष्ट अतिथि उपस्थिति रहे. इस कार्यक्रम की तैयारी में अनिल कुमार ताती के निर्देशन में सैकड़ों कलाकार शिल्पकार स्वयंसेवक और कार्यकर्ता पिछले 7 दिनों से लगातार जी जान से लगे हुए थे. लोगों को उम्मीद है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से भागलपुर के कलाकार विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे और विश्व मानचित्र पर भागलपुर का नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित होगा.

इसे भी पढ़ें : असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर एग्जाम की PT 18 जून को लेगा बिहार लोक सेवा आयोग

Related Articles

Back to top button