Lead NewsLITERATURENational

विश्व हिंदी दिवसः Koo App ने शुरू किया कविता और शायरी का कॉन्टेस्ट, मशहूर गीतकार पीयूष मिश्रा ने की घोषणा

बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप पर #हिन्दीशायरीकीशान के जरिये ले प्रतियोगिता में हिस्सा

New Delhi : विश्व हिंदी दिवस के मौके पर देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App ने यूजर्स के लिए एक अनोखा कॉन्टेस्ट पेश किया है. फिल्म अभिनेता और मशहूर गीतकार पीयूष मिश्रा ने अपनी Koo पोस्ट के जरिये इस प्रतियोगिता का ऐलान किया है. एक सप्ताह तक चलने वाले इस कॉन्टेस्ट में जीतने वाले यूजर्स की कविताओं को वह खुद शेयर करेंगे. हिंदी भाषा के प्रति प्यार और आदर जताने वाले भारतीय इस मौके का सदुपयोग कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : दिल्ली के सभी प्राइवेट ऑफिस बंद करने के आदेश, DDMA ने जारी की नई गाइडलाइन

हिन्दी शायरी की शान हैशटैग

हर साल 10 जनवरी को दुनियाभर में विश्व हिंदी दिवस का आयोजन किया जाता है. इसे लेकर हिंदी समेत 10 भाषाओं में मौजूद अनोखे देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App ने राजभाषा की प्रसिद्धि का जश्न मनाने के लिए एक शानदार शुरूआत की है.

#हिन्दीशायरीकीशान हैशटैग के जरिये यूजर्स अपनी कविताएं और शायरी इस मंच पर शेयर कर सकते हैं और हिंदी के और ज्यादा प्रचार-प्रसार में हिस्सा लेने के साथ अपनी मातृभाषा के प्रति प्रेम का इजहार कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:साहब मेरी बीवी बीड़ी पीती है, मुझे तलाक दिला दो, पति की एसएसपी ऑफिस में लगाई गुहार

कविता और शायरी शेयर करने की आखिरी तारीख 17 जनवरी

इस संबंध में पीयूष मिश्रा ने Koo App पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, “नमस्ते दोस्तों. 10 जनवरी यानी कल विश्व हिन्दी दिवस मनाया जाता है. इस अवसर पर आप अपनी लिखी कविताएं एवं शायरियां साझा करिए हैशटैग #हिन्दीशायरीकीशान के साथ. कुछ चुनिंदा कविताओं को मैं करूंगा शेयर. शेयर करने की आखरी तारीख : 17 जनवरी” https://www.kooapp.com/koo/itspiyushmishra/705e681f-c90a-46b4-8411-49de525ba5f2

इसे भी पढ़ें:रघुवर काल में हुए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की धीमी चाल से बिफरे सरयू ने लिखा सीएम हेमंत को कड़ा पत्र, कहा – ऐसी नौबत न आये कि…

मौलिक रचना ही भेजें

हिंदी का जश्न मनाने वाली इस प्रतियोगिता के बारे में बताते हुए Koo App के प्रवक्ता ने कहा कि इस मंच पर भारतीय, भारत की मूल भावना का जश्न मनाते हैं और हम नियमित रूप से उन्हें इसका मौका देते रहते हैं. इस नए कॉन्टेस्ट के जरिये यूजर्स हिंदी के प्रति अपने प्यार को जाहिर कर सकते हैं. इसमें हिस्सा लेने के लिए हर यूजर को #हिन्दीशायरीकीशान हैशटैग के साथ अपनी ओरिजनल एंट्री को शेयर करना होगा. यूजर्स के पास विकल्प होगा कि वे हिंदी में लिखी कोई मूल कविता, शायरी, लघु कथा, मुहावरा, दोहा, श्लोक आदि शेयर करें.

हालांकि, सबसे ज्यादा जरूरी होगा कि शेयर की जाने वाली रचना असल हो, किसी और की ना हो और पहली बार इस मंच पर ही पेश की गई हो.

वहीं, विश्व हिंदी दिवस को लेकर #KooPeकSeज्ञTak #कूपेकसेज्ञतक #HindiKiShaan #HindiHamariShaan जैसे हैशटैग्स का इस्तेमाल कर यूजर्स इस जश्न को और बड़ा बना सकते हैं. इस कॉन्टेस्ट की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2022 है और उसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी.

इसे भी पढ़ें:अब सदस्यता अभियान के लिए डिजिटल माध्यम का भी सहारा लेगी कांग्रेस, विधायकों को भी मिलेगी जिम्मेदारी

Advt

Related Articles

Back to top button