न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आइसीसी विश्व कप ट्राॅफी दिल्ली पहुंची

95

New Delhi : आइसीसी 2019 विश्व कप ट्राफी अपने वैश्विक भ्रमण के तहत गुरुवार को दिल्ली पहुंची.इस चमकदार ट्राफी भारत के एक महीने के दौरे पर है जो 30 नवंबर को शुरू हुआ था और 26 दिसंबर को खत्म होगा. भारत में यह प्रतिष्ठित ट्राफी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलूरु समेत नौ शहरों में प्रदर्शित की जाएगी.
पूर्व भारतीय आलराउंडर और विश्व कप (1983) विजेता टीम के सदस्य मदनलाल ने दिल्ली में ट्राॅफी का स्वागत किया. मदन लाल ने इस अवसर पर कहा, “इस यादगार क्षण का हिस्सा बनकर मैं प्रसन्न हूं और भारतीय टीम की सफलता की कामना करता हूं. क्योंकि इस समय भारत में उम्दा खिलाड़ी हैं और वे टीम को एक बार फिर खिताब दिला सकते हैं.” आईसीसी ट्राफी केवल उन्हीं देशों में नहीं जा रही है, जो टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं. पहली बार इसे क्रिकेट के पारंपरिक देशों से इतर नेपाल, अमेरिका और जर्मनी सहित 11 देशों में भी ले जाया जा रहा है.
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से अपनी 100 दिन की यात्रा शुरू करने वाली ट्राफी ओमान, अमेरिका, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भारत, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, कीनिया, रवांडा, नाइजीरिया, फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी जाएगी तथा अगले साल 19 फरवरी को इंगलैंड एवं वेल्स पहुंचेगी.

 

Related Posts

वर्ल्ड कप में  हार का साइड इफेक्ट : रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाये जाने की संभावना

सूत्रों के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवादों और टीम में खेमेबाजी की खबरों से बेहद चिंतित हैं.

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: